मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की गर्माहट बढ़ती जा रही है। गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सांगली में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। कश्मीर मसले पर राहुल गांधी पर हमलावर होते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कहा था कि वहां खून की नदियां बह जाएंगी लेकिन कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे हुए दो महीने गुजर चुके हैं लेकिन वहां एक भी गोली नहीं चली है। शाह ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी दोनों अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रहे थे। ऐसे में उन्हें महाराष्ट्र की जनता को बताने की जरुरत है कि वे अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में थे या विरोध में थे।

शाह बोले महाराष्ट्र में हुआ चुनावी शंखनाद

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाी शंखनाद हो गया है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं वाली पार्टी भाजपा और परिवारवाद वादी पार्टियों के बीच मुकाबला है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में सिर्फ भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो छोटे से छोटे कार्यकर्ता को बड़े पद पर बैठाती है।

सांगली जिले को लेकर गृहमंत्री शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने लगभग 11 लाख किसानों का 37 सौ करोड़ का कर्जा माफ किया है। एक लाख से ज्यादा गरीबों के घर में शौचालय बनाए गए हैं।

भाजपा-शिवसेना और कांग्रेस-एनसीपी में है मुकाबला

महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा और शिवसेना गठबंधन का मुकाबला कांग्रेस एनसीपी गठबंधन से होने जा रहा है। साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना का गठबंधन सीट बंटवारे पर सहमति ना बन पाने की वजह से नहीं हो सका था। इस बार भी अंतिम वक्त में दोनों ही दलों के बीच गठबंधन पर सहमति बन सकी है।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket