मुंबई। Maharastra government : क्या बीजेपी नेता पंकजा मुंडे बागी हो गई हैं। उनके ट्विटर प्रोफाइल को देखकर और सोशल मीडिया पोस्ट से तो यही अंदाजा लग रहा है। दरअसल, राज्य के उप मुख्यमंत्री रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने ट्विटर के प्रोफाइल से बीजेपी हटा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने फेसबुक पर जो पोस्ट की है, उससे उनके अगले राजनीतिक कदम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। पंकजा मुंडे ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि पिता गोपीनाथ मुंडे के जन्मदिन पर 12 दिसंबर को अपने भविष्य के राजनीतिक करियर को लेकर अपने कार्यकर्ताओं से बात करेंगी।

माना जा रहा है कि इस दिन वह कोई बड़ी घोषणा कर सकती हैं। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि राज्य में बदले हुए राजनीतिक परिदृश्य, मुझे दी गई जिम्मेदारियों में परिवर्तन और सभी बदलती परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए मुझे आगे के रास्ते का बारे में सोचने की आवश्यकता है। मुझे खुद से संवाद करने के लिए 8 से 10 दिन का कुछ समय चाहिए। हमारी भविष्य की यात्रा इन राजनीतिक परिवर्तनों की पृष्ठभूमि में तय की जानी है।

माना जाता है कि मुंडे का महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध है। उनकी इस पोस्ट के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा का दामन छोड़ सकती हैं। भाजपा नेता भी पंकजा की फेसबुक पोस्ट को हल्के में नहीं ले रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनका अगला कदम क्या हो सकता है। बताते चलें कि 12 दिसंबर को गोपीनाथ मुंडे साहब का जन्मदिन है, जिनकी साल 2014 में हुए एक कार हादसे में मौत हो गई थी। पंकजा मुंडे ने अपने समर्थकों से बात करने के लिए उसी दिन को चुना है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai