जालना। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पहले अब 'आरक्षण' पर फिर सियासत शुरू हो गई है। डेयरी विकास मंत्री अर्जुन खोटकर ने प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में सौ फीसदी आरक्षण मिले। इसके लिए उन्होंने सरकार से कानून बनाने की मांग भी की है। शिवसेना नेता खोटकर ने इस मामले को पार्टी प्रमुख के साथ ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने भी उठाने का कहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खोटकर ने आंध्र सहित अन्य राज्यों का उदाहरण देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में भी निजी क्षेत्र की नौकरियों में स्थानीय युवाओं को सौ फीसदी आरक्षण सुनिश्चित किए जाने के लिए एक कानून की आवश्यकता है। प्रदेश के युवा बढ़ती बेरोजगारी से भारी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

बता दें कि अब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर थोड़ा ही वक्त रह गया है। ऐसे में रोजगार से जुड़ा मुद्दा छेड़कर मंत्री खोटकर ने एक बार फिर प्रदेश की सियासत को गरमाने की कोशिश कर डाली है।

महाराष्ट्र में दिन पर दिन राजनीतिक घमासान तेज होता जा रहा है। एक तरफ जहां दल बदलने का दौर जारी है, वहीं दूसरी ओर अब जनता से जुड़े मुद्दों को उछालने की शुरुआत हो गई है।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket