मुंबई। लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस का दामन थामने वाली मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। 5 महीने पहले ही मातोंडकर ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी। आज उर्मिला मातोंडकर ने आधिकारिक तौर पर इस्तीफे की घोषणा कर दी है।

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में अब बेहद कम वक्त रह गया है। ऐसे में उर्मिला मातोंडकर के पार्टी छोड़ने से महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि उर्मिला मातोंडकर महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी ना मिलने से नाखुश थीं।

उर्मिला को नहीं रास आया कांग्रेस का साथ

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव के पहले ही राजनीतिक पारी शुरू करते हुए कांग्रेस ज्वाइन की थी। कांग्रेस ने उन्हें उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया था। हालांकि उर्मिला मातोंडकर को इस सीट से हार मिली थी। उन्हें भाजपा के गोपाल शेट्टी ने 4.6 लाख वोटों ने हराया था।

महाराष्ट्र में गरमा रही है सियासत

विधानसभा चुनाव के पहले महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों को बड़े झटके लग रहे हैं। सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस और एनसीपी को उठाना पड़ रहा है। दोनों ही पार्टियों के कद्दावर नेताओं ने पिछले दिनों अपनी पार्टियों का दामन छोड़कर भाजपा और शिवसेना ज्वाइन की है। इसके बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति दिलचस्प हो गई है।

भाजपा-शिवसेना पर सीटों को लेकर नहीं बनी है सहमति

भाजपाा और शिवसेना ने पिछला विधानसभा चुनाव अलग अलग लड़ा था क्योंकि दोनों ही पार्टिंयों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन सकी थी। इस बार दोनों ही एक बार फिर गठबंधन में साथ आए हैं। लेकिन अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीट बंटवारे पर एक बार फिर दोनों ही दलों के बीच खींचतान नजर आ सकती है।