बंगाल चुनाव: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जंग जारी है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को सोमवार को उस समय तगड़ा झटका लगा जब उनकी पार्टी की सरला मुर्मू ने पार्टी का दामन छोड़ने का फैसला कर लिया। यह स्थिति तब है जब टीएमसी ने सरला मुर्मू को मालदा की हबीबपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। खबर है कि सरला मुर्मू भाजपा में शामिल होने जा रही हैं। इस घटनाक्रम के बाद ममता बनर्जी को हबीबपुर से ताबड़तोड़ नए प्रत्याशी का ऐलान करना पड़ा। खबर यह भी कि सरला मुर्मू के साथ ही मलदा के कई बड़े नेता सोमवार शाम भाजपा में शामिल होंगे। चर्चा है कि मालदा का जिला परिषद भंग हो सकता है। जो बड़े नेता भाजपा का दामन थामने वाले हैं उनमें पूर्व विधायक सोनाली जुहा भी शामिल हैं। ये भी कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होंगे।

टीएमसी ने बीते दिनों प्रदेश की कुल 294 सीटों में से 291 पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी। ममता ने खुद भी इस बार अपनी सीट बदली है और वे नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी, जहां उनका मुकाबला भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से होगा। सरला मुर्मू का टिकट मिलने के बाद पार्टी का साथ छोड़ना को बड़ा घटनाक्रम माना जा रहा है। हबीबपुर विधानसभा सीट के लिए 7वें चरण में मतदान होगा जिसके लिए 31 मार्च को अधिसूचना जारी होगी और 26 अप्रैल को मतदान होना है। टीएमसी ने अब यहां से प्रदीप बास्के को मैदान में उतारा है।

पीएम मोदी की अब 18 मार्च को पुरुलिया में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में भव्य रैली हुई। पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में ममता बनर्जी और अन्य विरोधियों की हर बात का जवाब दिया। अब पीएम मोदी 18 मार्च को पुरुलिया में रैली करेंगे। बता दें, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी की कुल 20 रैलियां होना है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags