West Bengal TMC List LIVE Updates: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने 294 में से 291 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। खुद मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इसका ऐलान किया। ममता ने कहा, बंगाल में हम 291 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि 3 सीट हमने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ दिया है। ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। भवानीपुरी से शोभन मुखर्जी को टिकट दिया गया है। लिस्ट में 50 महिला उम्मीदवार हैं। यानी नंदीग्राम में शुभेंदू अधिकारी का मुकाबला ममता बनर्जी से होगा। ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित निवास पर यह बैठक हुई। ममता ने बताया कि कौन-कौन से दल उनके पार्टनर हैं। उन्होंने बताया कि शिवसेना और आरजेडी ने टीएमसी को समर्थन देने का फैसला किया है। अन्य संगठनों ने भी बिना शर्त समर्थन की चिट्ठी भेजी है। टीएमसी का मानना है कि सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होने के बाद नेताओं के दलबदल पर रोक लग जाएगी।

टीएमसी ने रत्ना चटर्जी, विवेक गुप्ता, मनोज तिवारी, जून माल्या, मदन मित्रा, राज चक्रवर्ती, शोभन देव चट्टोपाध्याय, विदेश बसु, देवाशीष कुमार को टिकट दिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि हमने सभी वर्गों को ध्यान में रखकर टिकट बंटवारा किया है।

ममता बनर्जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

नंदीग्राम: ममता बनर्जी

भवानीपुर: सोभनदेब चटर्जी

उत्तरपाड़ा: कंचन मलिक

शिबपुर: क्रिकेटर मनोज तिवारी

बांकुरा: सायांतिका

बैरकपुर: राज चक्रवर्ती

मेदिनीपुर: जून मल्लइया

राजरहट: अदिति मुंशी

नॉर्थ दमदम: चंद्रिमा भट्टाचार्य

भाजपा की लिस्ट के अभी इंतजार

वहीं, भाजपा की नई दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक टल गई है। यानी भाजपा अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान आज नहीं करेगी। यह घोषणा 7 मार्च को हो सकती है। इससे पहले भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की अमित शाह व जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में अहम बैठक हो चुकी है। आज भाजपा पहले दो चरणों के चुनाव के लिए 60 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने जा रही थी, जो अब टल गई है।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की गुरुवार को हुई बैठक में पहले व दूसरे चरण में 60 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। अब भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में अंतिम मुहर लगने के बाद पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है।

Posted By: Arvind Dubey