West Bengal 4th Phase Polling LIVE: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग शनिवार को हो रही है। इस चरण में पांच जिलों हुगली, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, कूचबिहार और अलीपुरद्वार की कुल 44 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। इनमें कूचबिहार की 9, अलीपुरद्वार की 5, दक्षिण 24 परगना की 11, हावड़ा की 9 और हुगली की 10 सीटें शामिल हैं। इस चरण में कुल 373 प्रत्याशी मैदान में हैं। 1,15,81,022 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चौथे चरण में कुल 15,940 पोलिंग बूथ हैं, जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए कुल 8 चरण में वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजे आएंगे। कहीं कहीं से हंगामे की सूचना आ रही है। भाजपा ने टीएमसी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। इस बीच, कूचबिहार से खबर है कि यहां गोलीबारी हुई है जिसमें 4 लोग मारे गए हैं और कुछ अन्य घायल हैं। सीआरपीएफ पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने भीड़ को काबू करने के लिए गोलियां चलाईं, जिसमें ये लोग मारे गए। टीएमसी ने मृतकों को अपना कार्यकर्ता बताया है और आरोप लगाया है कि सीआरपीएफ के जवान भाजपा कार्यकर्ता के रूप मे काम कर रहे हैं और मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए धमका रहे हैं। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि भाजपा की शह पर सीआरपीएफ मतदाताओं पर फायरिंग कर रही है। यह पूरा घटनाक्रम सीतलकूची का है जहां के बूथ नंबर 126 पर वोटिंग रोकते हुए चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।

हुगली में भाजपा नेता और चुंचुरा से प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी के काफिले पर हमला हुआ। जब वे इलाके से गुजर रही थी तब भीड़ में किसी ने पत्थर फेंका जिससे उनकी कार का शीशा टूट गया। नीचे देखिए वीडियो। इसी तरह बंगाल चुनाव को कवर कर रही मीडिया की गाड़ियों पर भी हमला हुआ है। वहीं टॉलीगंज के प्रत्याशी भाजपा सांसद ने एक फर्जी वोटर को पकड़ा।

पश्चिम बंगाल चुनाव: चुंचुरा से बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी चौथे चरण के मतदान के लिए मतदान शुरू होने से पहले एक मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचीं।

Image

Image

Image

कूचबिहार जिले की तस्वीरें

Image

Image

Image

Image

हावड़ा में सुबह से लगी लंबी लाइनें

Image

Image

Image

बेहला पूर्व से भाजपा उम्मीदवार पालय सरकार ने कहा, मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 57% मतदाता महिलाएं हैं और मैं उनके दम पर चुनाव में विजयी होने जा रही हूं। मैं लोगों से मतदान केंद्रों पर आने और वोट डालने की अपील करती हूं। सुरक्षा बल तैनात हैं। मुझे लगता है कि आज सब कुछ बहुत शांति से हो जाएगा।

Image

चुनाव आयोग ने नेताओं से कहा, कोरोना दिशानिर्देशों का करें पालन

इस बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों और राजनीतिक नेताओं द्वारा प्रचार के दौरान मास्क नहीं पहनने की घटनाओं को इंगित किया। साथ ही उनसे कहा कि वे आयोग द्वारा पिछले साल जारी कोरोना दिशानिर्देशों का पूरी गंभीरता से पालन करें। उल्लंघन होने पर आयोग दोषी प्रत्याशियों, स्टार प्रचारकों या राजनीतिक नेताओं की जनसभाओं और रैलियों पर प्रतिबंध लगाने से नहीं हिचकेगा।सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के नेताओं को लिखे पत्र में चुनाव आयोग ने कहा, 'यह सर्वज्ञात है कि हाल के हफ्तों में कोरोना संक्रमण के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। लेकिन आयोग के संज्ञान में ऐसी घटनाएं आई हैं जहां चुनावी सभाओं या प्रचार के दौरान आयोग के दिशानिर्देशों के प्रति असम्मान जताते हुए शारीरिक दूरी और मास्क पहनने के मानकों का उल्लंघन किया गया।' पत्र में स्टार प्रचारकों, राजनीतिक नेताओं या प्रत्याशियों द्वारा कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं करने की घटनाओं का उल्लेख किया गया है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags