West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां चरम पर है। एक तरफ जहां सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस को भाजपा से कड़ी चुनौती मिल रही है, वहीं कांग्रेस तथा वामदलों के साथ ही AIMIM जैसी पार्टियां भी मैदान में हैं। ताजा खबर यह है कि भाजपा ने आज से "लक्ष्य सोनार बांग्ला" अभियान शुरू कर दिया है।इसके तहत बंगाल के भविष्य के लिए प्रदेश के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों के नागरिकों से सुझाव मांगे जाएंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोलकाता में इस अभियान की शुरुआत की। वहीं अभिनेत्री पायल सरकार ने भी आज भाजपा का दामन थाम लिया।

असदुद्दीन ओवैसी को नहीं मिली कोलकाता में रैली की अनुमति

25 फरवरी को कोलकाता में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की रैली होने वाली थी, जिसे रद्द कर दिया गया है, कोलकाता पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। पार्टी के नेता ज़मीरुल हसन ने यह जानकारी दी।

उपचुनाव आयुक्त आज बंगाल का करेंगे दौरा: उपचुनाव आयुक्त और बंगाल के प्रभारी सुदीप जैन गुरुवार को राज्य का दौरा करेंगे। इस दौरान वह आगामी चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि दौरे के दौरान सुदीप जैन जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वे राज्य में कानून और व्यवस्था का भी जायजा लेंगे। चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को चुनाव की तैयारियों से संबंधित रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। सुदीप जैन उन अधिकारियों से भी मुलाकात कर सकते हैं, जिनका हाल ही में अलग-अलग विभागों में तबादला किया गया है।

बंगाल में तृणमूल के अंडा-चावल के जवाब में भाजपा का मछली-चावल: बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस-भाजपा की सियासी जंग अब थाली तक पहुंच गई है। दरअसल, तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मां प्रोजेक्ट नाम से पांच रुपये में लोगों को अंडा-चावल की थाली परोसने का कार्यक्रम शुरू किया है। इसके जवाब में अब भाजपा ने अपने स्तर पर मछली-चावल की थाली मुफ्त में परोसना शुरू कर दिया है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags