10 Bollywood Actors who can not speak fluent English: अगर आप सोचते हैं कि चकाचौंध की दुनिया में रहने वालों की अंग्रेजी फर्राटेदार होती है तो ऐसा नहीं है। फिल्मी दुनिया में अपनी अदाकारी से दिल जीतने वाले और खूब पैसा कमाने वाले कुछ एक्टर्स की अंग्रेजी काफी कमजोर है। कुछ तो इस बार को स्वीकारते भी है। यहां ऐसे ही 10 सेलिब्रिटीज की लिस्ट दी जा रही है जिन्हें फर्राटे के साथ इंग्लिश बोलने में दिक्कत है:

1. गोविंदा

गोविंदा उन सेलेब्स की सूची में से एक है जो कि पंजाबी हैं और अंग्रेजी फर्राटेदार नहीं बोलते। वह अंग्रेजी जानते हैं लेकिन बड़ी सहजता से बोल नहीं सकते। वह अपनी मातृभाषा या हिंदी में बोलना पसंद करते हैं।

2. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक है और वह हिंदी बोलना ही पसंद करते हैं, विशेष कर मीडिया इंटरेक्शन में क्योंकि अंग्रेजी में जरा कच्चे हैं।

3. धर्मेंद्र

बॉलीवुड के लीजेंड धर्मेंद्र को अपनी शानदार एक्टिंग के लिए पहचाना जाता है लेकिन वह हिंदी और पंजाबी में बोलना प्रीफर करते हैं।

4. हेमा मालिनी

हेमा मालिनी साउथ इंडियन है जिन्होंने धर्मेंद्र से शादी की थी। उन्हीं की तरह हेमा भी इंग्लिश में उतरी फ्लूएंट नहीं है। यहां तक कि बॉलीवुड में एंट्री के पहले उन्होंने हिंदी क्लासेस भी ली थी।

5. रजनीकांत

रजनीकांत एक सामान्य परिवार में जन्में थे। अपनी स्कूल शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने कंडक्टर, कारपेंटर और कुली जैसे कई काम किए। उन्हें उच्च शिक्षा पाने का मौका नहीं मिला और ना ही अंग्रेजी सीखने का। वह फर्राटेदार तमिल बोलते है लेकिन अंग्रेजी पर कमजोर पकड़ है।

6. धनुष

रजनीकांत के दामाद और लोकप्रिय साउथ फिल्मों के एक्टर धनुष भी अंग्रेजी फर्राटे से नहीं बोल पाते हैं। वह हिंदी के साथ भी सहज नहीं है और मातृभाषा तमिल में बोलना पसंद करते हैं।

7. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अंग्रेजी जानते हैं लेकिन राष्ट्रीय भाषा हिंदी में बात करने में ज्यादा सहज महसूस करते हैं। हालांकि यह कभी-कभी लगता है कि वह अंग्रेजी में बहुत ज्यादा अच्छा प्ले नहीं कर पाते हैं, लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

8. कैलाश खेर

सिंगर कैलाश खेर हमेशा ही हिंदी में ही बोलना पसंद करते हैं। किसी भी इंटरेक्शन में उन्हें हिंदी में ही बात करते हुए देखेंगे क्योंकि उन्हें फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना नहीं आती है।

9. कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत भी अंग्रेजी में कमजोर है। उन्होंने एक बार स्वीकार था कि कमजोर अंग्रेजी के कारण उनका मजाक उड़ता था और इसी के कारण उन्होंने इस भाषा को और सीखने का जज्बा जागा।

10. नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर महाराष्ट्रीयन है। इसलिए वह फर्राटे से अंग्रेजी नहीं बोल पाती है लेकिन किसी तरह मैनेज कर लेती है। वह अन्य सेलेब्स की तरह मातृभाषा में ही बोलना पसंद करती है और हिंदी भी अच्छे से बोल सकती है।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket