फिल्मों में काम करते नजर आने वाले सितारों को देखकर सबकुछ आसान लगता है लेकिन उनकी यह नेचुरल एक्टिंग ही फिल्म की जान होती है। फिल्म में अपने कैरेक्टर में सच्चाई लाने के लिए सितारे काफी मेहनत करते हैं और कई बार तो उसे लेकर गहरी स्टडी भी करते हैं। जैसे Alia Bhatt ने अपनी फिल्म 'उड़ता पंजाब' के लिए 20 दिन तक बाल नहीं धोए थे। सितारे कई बार खुद के शरीर को तकलीफ देते हैं ताकि सबकुछ असल लगे। ऐसे ही कुछ सितारे हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों के लिए काफी मेहनत की और अपने कैरेक्टर में जान डालने के लिए सारी हदें पार कर दी। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही सितारों पर...

Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना ने अपनी फिल्म 'अंधाधुन' के लिए काफी मेहनत की थी। इस अवॉर्ड जिताने वाली एक्टिंग के लिए उन्होंने कुछ दिनों तक ब्लाइंड स्कूल में रहकर वहां पढ़ने वालों के रूटीन को फॉलो किया। उन्होंने इसके साथ ही यह सारे काम खुद करने की प्रेक्टिस भी की।

Alia Bhatt

'उड़ता पंजाब' में आलिया भट्ट के कैरेक्टर की काफी तारीफ हुई थी। अपने कैरेक्टर को असल दिखाने के लिए आलिया ने 20 दिन तक अपने बाल नहीं धोए थे और इस फिल्म में उन्हें पहचानना मुश्किल था।

Shahid Kapoor

शाहिद कपूर कि फिल्म 'कबीर सिंह' की आलोचना तो हुई लेकिन इसे लोगों ने जमकर देखा भी। फिल्म में शाहिद के कैरेक्टर को लेकर काफी चर्चा हुई थी और इसके लिए एक्चर ने काफी मेहनत की थी। उन्होंने फिल्म में अपने पहले लुक के लिए 14 किलो वजन घटाने के साथ ही अपने दूसरे लुक के लिए 8 किलो वजन बढ़ाया भी था। कभी सिगरेट ना पीने वाल शाहिद को 30 सिगरेट रोज पीना पड़ीं।

Ranveer Singh

'पद्मावत' में अपने कैरेक्टर अलाउद्दीन खिलजी के कैरेक्टर को जिंदा करने के लिए रणवीर ने सारी हदें पार कर दी। रणवीर ने खुद को उस कैरेक्टर में ढालने के लिए 4 दिनों तक खुद को अपार्टमेंट में बंद रखा था और खिलजी की तरह माइंडसेट बनाने में लगे रहे। इससे उनके आम जिंदगी भी काफी प्रभावित हुई थी। बाद में उन्हें अपने कैरेक्टर से बाहर आने में साइकियाट्रिक की मदद लेनी पड़ी।

Rajkummar Rao

'ट्रैप्ड' के लिए राजकुमार राव ने भी ऐसी ही कुछ किया था। फिल्म एक शख्स की है जो एक मल्टी में अपने कमरे में बंद हो गया है। इस कैरेक्टर के लिए राजकुमार ने 20 दिनों तक सिर्फ कॉफी और गाजर पर गुजारा किया था।

Aamir Khan

'दंगल' के लिए आमिर खान ने भी काफी मेहनत की थी। पहले उन्हें अपने कैरेक्टर के लिए 20 किलो वजन बढ़ाना पड़ा था ताकि 'महावीर सिंह फोगाट' लग सकें। वहीं बाद में कड़ी मेहनत कर वजन घटाया ताकि युवा पहलवान दिखाई दें।

Randeep Hooda

'सरबजीत' में रणदीप हुड्डा ने शानदार एक्टिंग की थी और उनकी इस एक्टिंग के लिए उन्हें बड़े बदलाव से गुजरना पड़ा था। अपना वजन घटाने के लिए रणदीप को जीरो कैलोरी डायट पर रहना पड़ा और यह इतना ज्यादा मुश्किल था कि वो हर वक्त खाने के बारे में सोचते थे। कई रातों में वो सो तक नहीं पाए।

Priyanka Chopra Jonas

बॉक्सर मैरी कॉम के कैरेक्टर के लिए प्रियंका ने कड़ी मेहनत की थी। इसके लिए उन्होंने रोजाना पांच घंटे तक ट्रेनिंग की जिसमें वजन उठाने के साथ ही और भी काफी कुछ चीजें होती थीं।

Nawazuddin Siddiqui

'रमन राघव' के लिए नवाजुद्दीन ने काफी मेहनत की और यहां तक कहा जाता है कि वो खुद से ही डरने लगे थे। उन्होंने यहां तक कि बिना किसी को बताए जो दिनों तक अपना घर भी छोड़ दिया था। एक बार तो शूटिंग के दौरान वो बेहोश हो गए और फिल्म का डायलॉग बोलने लगे।

Vivek Oberoi

'कंपनी' के लिए विवेक ऑबेरॉय ने काफी मेहनत की थी और चंदू के कैरेक्टर को जिंदा करने के लिए विवेक 15 दिन झुग्गियों में रहे थे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan