2Point0 China Box Office : Akshay kumar और Rajnikanth की फिल्म '2.0' की फिल्म चीन में रिलीज हुई है। यह फिल्म चीन में पहले 12 जुलाई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसकी तारीख को बदला गया और 6 सितंबर को इसे रिलीज किया गया है। यह चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज हुई है। इसके चीन में 50000 शो हुए हैं। कह सकते हैं किसी भारतीय फिल्म को इतने बड़े पैमाने पर पहले वहां जगह नहीं मिली है। इतनी स्क्रीन्स पर रजनी की कोई फिल्म पहले किसी भी जगह नहीं रिलीज हुई। यह फिल्म IMAX 3D पर भी चीन में रिलीज की गई अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है।

अब इसकी कमाई का आंकड़ा भी सामने आ गया है। पहले दिन इस फिल्म को लगभग 9.5 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। यह वो आंकड़ा है जो शुरुआती तौर पर सामने आ रहा है। फाइनल फिगर थोड़ा ऊपर-नीचे हो सकता है। लेकिन इतना तय है कि यह खुश करने वाला आंकड़ा नहीं है। इतनी स्क्रीन्स पर इससे ज्यादा कमाई इस भव्य फिल्म को मिलना थी।

'2point0' को 300 करोड़ रुपए खर्च कर बनाया गया था। इसके हिंदी संस्करण ने 190 करोड़ रुपए कमाए थे। इस फिल्म का चीनी नाम '2.0 Resurgence' है। इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 625 करोड़ रुपयों का जबरदस्त कलेक्शन किया था। निर्देशक शंकर की एक अक्टूबर 2010 को तमिल में 'इंथिरन' नाम से रिलीज़ हुई फिल्म का सीक्वेल थी। 'इंथिरन' का नाम हिंदी में नाम रोबोट दिया गया था। 2.0 में रजनीकांत डबल रोल में थे। एक वे साइंटिस्ट बने और दूसरे में रोबोट। नए संस्करण में अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। इसमें सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान के भी खास रोल हैं।

यह फिल्म पिछले साल रिलीज हुई थी। तब इसे पूरी दुनिया में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया था। इसमें एमी जैक्सन ने भी एक रोबोट की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म मनोरंजन के साथ ही लोगों को एक महत्वपूर्ण संदेश भी देती हैं। बच्चों ने इसे खास पसंद किया था। स्ट्रीमिंग वेबसाइट्स पर इसे अभी भी खूब देखा जाता है।

Posted By: Sudeep mishra

fantasy cricket
fantasy cricket