2Point0 की हालत चीन में खराब है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म की कमाई शनिवार को बढ़ना था लेकिन यह तो लगभग आधी रह गई। दो दिन में इसे महज 14 करोड़ रुपए मिले हैं। बता दें कि अब भारत में इसके हिंदी संस्करण ने ही 190 करोड़ रुपए कमा लिए थे। यह अक्षय की सबसे बड़ी हिट है।

रजनीकांत स्टारर 2.0 शुक्रवार को चीन में रिलीज़ हुई। शुरुआती वीकेंड में यह धीमी शुरुआत कही जा रही है। पहले दिन इसके लगभग 50,000 शो हुए थे। बावजूद इसके यह फिल्म चीनी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाईl

चीन में 2.0 ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन लगभग 1.4 मिलियन डॉलर का व्यापार किया था। अपनी रिलीज़ के दूसरे दिन फिल्म ने काफी कम कलेक्शन किया। दो दिन का बॉक्स ऑफिस पर कुल कारोबार $ 2 मिलियन है।

View this post on Instagram

Get ready for the ultimate face-off, 2.0 releasing in China this July 12, 2019! #2Point0InChina

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

पहले इस फिल्म को चीन में 12 जुलाई को चीन में रिलीज किया जाना था।इसे 'रोबोट' के अगले भाग 2.0 के रूप में प्रदर्शित किया गया था और इसे HY मीडिया द्वारा लगभग 56,000 स्क्रीनों पर रिलीज करने की योजना बनाई गई थी। उस वक्त इस फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स को रिलीज़ को स्थगित करना पड़ा क्योंकि डिज़नी की फिल्म द लायन किंग ने भी उसी समय रिलीज़ हो रही थीl HY Media की अंतिम भारतीय रिलीज़ अक्षय कुमार-स्टारर पैड मैन फिल्म थी, इस फिल्म को भी नुकसान हुआ था। इसलिए कंपनी ने जुलाई से सितंबर तक 2.0 की रिलीज को स्थगित कर दिया था।

HY Media फिर से पैसा नहीं गंवाना चाहता और इसके लिए फिल्म निर्देशक शंकर की 2.0 फिल्म को चीन में $ 25 मिलियन से अधिक का व्यापार करना होगा फिल्म 2.0 में रजनीकांत को वैज्ञानिक वासेगरन, रोबोट चिट्टी और 2.0 के रूप में, चिट्टी के अपडेटेड वर्जन के रूप में ट्रिपल भूमिका में दिखाया गया है। बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली इस फिल्म में एमी जैक्सन भी अहम भूमिका में हैं। 2.0 फिल्म 300 करोड़ रुपये से अधिक के बजट पर बनी थीl यह फिल्म तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज़ हुई थी। फिल्म निर्माता करण जौहर ने इसके हिंदी वर्जन को रिलीज किया थाl भारत में इसकी कुल कमाई 400 करोड़ पार थी।