Jaya Bachchan आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही है। इस जन्मदिन के मौके पर जानिए कि उनकी बहू Aishwarya Rai Bachchan के साथ उनका कैसा रिश्ता है। खास बात यह है कि ऐश्वर्या राय और जया बच्चन का सास-बहू का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत है। ऐसे कई मौके आए जब जया बच्चन ने यह जताया कि ऐश्वर्या राय बच्चन उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा है और उनके आने से घर में खुशियां ही आई है। यहां जानिए ऐसे 5 मौके जब सास-बहू के रिश्ते को दोनों ने खूब जिया।

दोनों के बीच बॉन्डिंग तब दिखी जबऐश्वर्या राय और जया बच्चन ने एक खूबसूरत साड़ी को एक-दूसरे के साथ शेयर किया। वे अलग-अलग पब्लिक इवेंट्स में एक ही साड़ी पहने हुए नजर आई थीं। जया बच्चन को पहली बार 2010 में स्क्रीन अवार्ड्स में इस मैजेंटा साड़ी को पहने हुए देखा गया था, जिसे अगले साल दुर्गा पूजा के समारोह में ऐश्वर्या को पहना हुआ देखा गया था। तीन साल बाद, स्क्रीन अवार्ड्स 2014 में जया बच्चन ने फिर से वही साड़ी पहनी।

एक बहुत ही प्यारा सास-बहू का फोटो क्लिक किया गया था जिसमें एक समारोह के दौरान जया के कंधे पर ऐश्वर्या सिर रखकर और हाथ पकड़कर बैठी है। यह सीन था स्टारडस्ट अवॉर्ड्स। इसमें ऐश्वर्या को अपने कमबैक फिल्म सरबजीत के लिए अवॉर्ड मिलने वाला था। चूंकि अभिषेक इस अवॉर्ड सेरेमनी को होस्ट कर रहे थे। ऐश्वर्या उसके नाम की घोषणा करने के लिए उसका अनुमान लगा रही थी, लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ, तो एक निराश ऐश्वर्या ने सासू मां के कंधे पर अपना सिर टिका लिया।

जया बच्चन मीडिया पर अधिकतर भड़क ही जाती है अगर कोई पत्रकार बेमतलब के सवाल पूछता है, या प्राइवेट स्पेस में घुसने की कोशिश करता है। अपनी बहू ऐश्वर्या के लिए बहुत पजेसिव है और ऐसे में जब सुभाष घई की पार्टी में बहू ऐश्वर्या को जब एक पत्रकार ने ऐश्वर्या को 'ऐश' करके पुकारा तो वह उन्हें डांटने लगी कि क्या यह तुम्हारी स्कूल फ्रेंड है।

अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी आराध्या के जन्म के कुछ समय बाद ही जया ने अपनी बहू के पेरेंटिंग स्किल्स की तारीफ की थी। उन्हेंने हैंड्स ऑन मॉम कहा था।। उन्होंने कहा था कि बहुत ही खूबसूरती के साथ परिवार में घुलमिल गई है। यही नहीं जिस तरीके से ऐश्वर्या बेटी आराध्या की परवरिश कर रही है उससे सास जया बहुत खुश है। उन्होंने कहा था कि ऐश्वर्या कभी भी आराध्या को अकेला नहीं छोड़ती है और उसके नहाने से लेकर खाने-पीने की पूरी व्यवस्था वही करती है। जया ने यह भी कहा था कि आराध्या किस्मतवाली बच्ची है जिसके एक मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या जैसी नर्स मिली।

View this post on Instagram

✨🥰Always 💝✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

जया और ऐश्वर्या बहुत करीब है लेकिन सास जया का ऐश्वर्या के परिवार का हिस्सा बनने से पहले ही उनके बारे में बहुत ऊंची राय थी। करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में जया बच्चन ने कहा था, 'वह प्यारी है। मैं उससे प्यार करती हूं। मैंने हमेशा उससे प्यार किया है। जब भी हम सब एक साथ होते हैं मैंने कभी उसे खुद को पुश करते नहीं देखा। मुझे उसका यह गुण पसंद है कि वह हमेशा हमारे पीछे खड़ी रहती है। वह शांत है। वह सुनती है और वह इसे अंदर ले जा रही है। और एक और खूबसूरत बात यह है कि वह परिवार में इतने अच्छे से फिट हो गई है। वह जानती है कि हमारे अच्छे दोस्त कौन हैं।'

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना