बॉलीवुड में ऐसे बड़े एक्टर्स और डायरेक्टर्स भी हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में बैकग्राउंड डांसर बतौर काम किया था। इन सुपरस्टार्स ने कई हीरो-हीरोइनों के पीछे डांस किया है लेकिन अब वे खुद लीड एक्टर कर बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। जानकर आश्चर्य होगा कि इस लिस्ट में Arshad Warsi के अलावा Sushant Singh Rajput भी है।

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर ने बॉलीवुड में एक स्ट्रगलिंग आर्टिस्ट की तरह की शुरुआत की थी। एक्टर पंकज कपूर के बेटे होने के बाद भी उन्होंने अपनी जर्नी खुद तय की। करियर की शुरुआत में वे एड और म्यूजिक वीडियोज में नजर आए थे। उन्होंने बैकग्राउंड डांसर बतौर भी काम कर चुके हैं।

उन्हें ऐश्वर्या राय के फिल्म ताल के गाने 'कहीं आग लगे लग जाए' और करिश्मा कपूर की फिल्म 'दिल तो पागल है' के 'मुझको हुई ना खबर' गाने में पीछे नाचते हुए देखा गया था।

रेमो डिसूजा

जानेमाने कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा पहले बैकग्राउंट डांसर बतौर काम किया था और उनका डांस को लेकर पैशन उन्हें इस मुकाम पर ले आया। उन्होंने कई गानों में हीरो-हीरोइन के पीछे डांस किया है जिसमें शाहरुख खान की फिल्म 'परदेस' का 'मेरी मेहबूबा' भी शामिल है।

सुशांत सिंह राजपूत

एक्टर बनने से पहले सुशांत सिंह राजपूत भी बैकग्राउंड डांसर का काम कर चुके हैं। वे शामक डावर की डांस कंपनी का हिस्सा थे और रितिक रोशन की फिल्म 'धूम 2' में टाइटल ट्रैक में नजर आए थे।

काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल साउथ इंडियन फिल्मों की जानीमानी एक्ट्रेस है, लेकिन शोज और मूवीज में डांस के रूप में करियर शुरू कर चुकी है। उन्होंने फिल्म 'क्यूं हो गया ना...' के ट्रैक 'उल्झाने' में ऐश्वर्या के पीछे डांस किया था।

डेजी शाह

सलमान खान के साथ 'जय हो' में नजर आने से पहले डेजी शाह बैकग्राउंड डांसर थी। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म 'तेरे नाम' के 'लगन लगी' में पीछे डांस किया था।

अरशद वारसी

फिल्म इंडस्ट्री में करियर की शुरुआत अरशद वारसी ने कोरियोग्राफर बतौर शुरुआत की थी। कई लोग नहीं जानते हैं कि उन्होंने जितेन्द्र और किमी काटकर के 'आग से खेलेंगे' के 'हेल्प मी' ट्रैक के बैकड्रॉप में डांस किया था।

दीया मिर्जी

मिस इंडिया पैसेफिक 2000 ने शुरुआती करियर में साउथ इंडियन फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर रही है।

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020