Moushumi Chatterjee की बेटी Payal Sinha का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार रात 2 बजे निधन हो गया। Moushumi Chatterjee की 44 साल की बेटी पायल जुवेनाइल डायबिटीज से पीड़ित थी। साल 2017 में लगातार वह अस्पताल के चक्कर काट रही थीं। पिछले साल अप्रैल 2018 में वह कोमा में चली गई और उसके बाद उन्हें उनके पति डिक्की सिन्हा घर ले गए। उनका फिजियोथैरेपी ट्रीटमेंट घर पर ही चल रहा था। हालांकि मौसमी चटर्जी और उनके पति जयंत मुखर्जी ने बॉम्बे हाई कोर्ट का रूख किया जब उन्हें पता चला कि पायल का फिजियोथैरेरी ट्रीटमेंट रोक दिया गया है और उसकी हालत बिगड़ रही है। उन्होंने बेटी के ससुराल वालों पर उपेक्षा का आरोप लगाया था। उनका आरोप था कि उन्हें बेटी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। इन आरोपों को खारिज किया गया था।

Moushumi Chatterjee ने अपनी याचिका में लिखा गया था कि साल 2010 में शादी के बाद पायल गंभीर रूप से बीमार रहने लगी थी। समी चटर्जी की आखिरी फिल्म पीकू जब रिलीज हुई तब साल 2017 में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, 'मेरी दोनों बेटियां सेटल हैं। बड़ी बेटी पायल डिज्नी के साथ काम करती है और छोटी बेटी मेघा ने दो फिल्में की लेकिन सोशल वर्कर बनने के लिए छोड़ दी। हर कोई जिंदगी में अपनी किस्मत लेकर आता है।'

जुवेनाइल डायब‍िटीज को टाइप 1 डायबिटीज के नाम से भी जाना जाता है। ये डायब‍िटीज बच्‍चों और किशोरों में इंसुल‍िन नहीं बनने के कारण होता है।

बता दें कि मौसमी चटर्जी को हिंदी और बंगाली सिनेमा के लिए पहचाना जाता है। उनकी राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेन्द्र, संजीव कुमार और विनोद मेहरा के साथ ऑन स्क्रीन जोड़ी लोकप्रिय थी। वह हिंदी फिल्मों में छठी हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रही है। मौसमी ने म्यूजिंक कंपोजर और सिंगर हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से शादी की थी।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket