Aishwarya Rai Birthday: बॉलीवुड की जानी एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मंगलौर में हुआ था। अपनी अदाकारी और खूबसूरती से दुनिया भर के फैंस का दिलों पर राज करनेवाली ऐश्वर्या राय पॉपुलर होने के साथ ही काफी अमीर भी हैं। इन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग के साथ बिजनेस में हाथ आजमाया और कामयाबी हासिल की। इस वजह से आज वो अरबों की मालकिन हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐश्वर्या राय बच्चन की नेटवर्थ कितनी है और वो कितनी आलिशान जिंदगी जी रही हैं।

एक्टिंग का कामयाब सफर

ऐश्वर्या राय ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1997 में मणिरत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ से की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से अपना डेब्यू किया। हालांकि, फिल्म खास नहीं चली। ऐश्वर्या को बॉलीवुड में वास्तविक सफलता वर्ष 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से मिली। इसके बाद ऐश एक से बढ़कर एक शानदार बॉलीवुड फिल्म का हिस्सा बनीं और सफलता उनके कदम चूमने लगीं। जल्द ही ऐश्वर्या बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गईं। ऐश्वर्या इस साल फिल्म 'पोन्नियन सेल्वन' (पीएस1) में नजर आई हैं और करीब चार वर्ष बाद दमदार अंदाज में वापसी की है।

बिजनेस भी कामयाब रहीं ऐश्वर्या

बॉलीवुड में एक्टिंग के साथ-साथ उन्होंने बिजनेस में भी अपना हाथ आजमाया। ये पिछले 18 साल से लॉरियाल पेरिस की ब्रांड एंबेसडर हैं। साथ ही वो हर साल कांस फिल्म फेस्टिवल में भी इस ब्रांड को रिप्रजेंट करती हैं। ऐश्वर्या ने 'Ambee' नाम की एक कंपनी में करीब एक करोड़ रुपए इन्वेस्ट किया है, जो एक एनवायरनमेंट इंटेलिजेंस स्टार्टअप है। इसके अलावा वो पोषण पर आधारित स्वास्थ्य सेवा स्टार्टअप 'Possible' की भी इन्वेस्टर हैं। इस कंपनी को ऐश्वर्या ने 5 करोड़ रुपए दिए हैं।

जानिए कितनी है संपत्ति

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close