Dangal के प्रसिद्ध निर्देशक Nitesh tiwari इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म "छिछोरे" के लिए चर्चा में हैं। "छिछोरे" के मज़ेदार ट्रेलर ने दर्शकों को फ़िल्म के प्रति उत्साहित कर दिया है क्योंकि इसमें कॉलेज के कई सीन भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ़िल्म के कई सीन नितेश तिवारी की खुद की कॉलेज लाइफ से प्रेरित हैं। बता दें कि निर्देशक नितेश तिवारी ने मुंबई के आईआईटी कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है और वहां अपनी ज़िंदगी के कई मजेदार पल बिताए हैं।

कॉलेज लाइफ और दोस्ती पर आधारित फ़िल्म "छिछोरे" में कई सीन नितेश के कॉलेज के दिनों से प्रेरित हैं और ये ही वजह है कि फ़िल्म के अधिकतम कॉलेज सीन की शूटिंग आईआईटी मुंबई में की गई है। नितेश तिवारी ने कहा 'मैंने अपने आईआईटी के दिनों में चार साल कॉलेज हॉस्टल में गुजारे हैं l कॉलेज हॉस्टल में लोगो को अजीब नामों से बुलाना जैसे एक परंपरा थी l फिल्म के पोस्टर में जो नाम है वह कॉलेज हॉस्टल से ही मिले हैं जिसे हमने पात्रों के अनुरूप बनाया है। उदाहरण तौर पर "एसिड" एक ग़ुस्सैल व्यक्ति का नाम होगा तो "मम्मी" एक ऐसे व्यक्ति का नाम होगा जिसे हमेशा अपने घर और मां की याद आती है l मजेदार बात यह है कि हॉस्टल में आपके रूममेट आपको इसी अजीब नाम से बुलाएंगे। आज भी मैं अपने दोस्तों को उसी नाम से पुकारता हूं। मेरे आज अभी आईआईटी बॉम्बे के कई दोस्त है जिनके नाम गप्पा, गुची, प्युक, बी - जीरो, दर्द कुमार, स्किनी ,भिंडी, डंडा हैं।''

नितेश तिवारी अपनी फिल्म में एक वास्तविक टच देना चाहते थे और इसीलिए उन्होंने फिल्म की शूटिंग के लिए आईआईटी मुंबई का चयन किया है।

हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर की बात करें तो इसमें दोस्ती के रिश्ते में नज़र आने वाले सभी तरह के इमोशन हैं। प्यार, गुस्सा, ह्यूमर, दुःख ... यहां सब दिखता है। फ़िल्म के मज़ेदार डायलॉग भी बेहद पसंद किए जा रहे हैं।

Posted By: Sudeep mishra

fantasy cricket
fantasy cricket