Amitabh Bachchan बीते मंगलवार से बीमार हैं। लगभग सात दिनों से उनकी तबीयत को लेकर खबरों का जोर है। अब इस तबीयत के कारण ही अमिताभ बच्चन को अपने फैन्स से माफी मांगना पड़ी है। जैसा कि सब जानते हैं कि हर संडे को अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले के बाहर फैन्स जमा होते हैं और अमिताभ एक बार उनके सामने आकर सभी का अभिवादन करते हैं। इस संडे भी सैकड़ों फैन्स अमिताभ के घर के बाहर जमा हुए थे लेकिन वे पूरे दिन घर से नहीं निकले। इस बात का बिग बी को भी बुरा लगा है और उन्होंने इसके लिए अपने फैन्स से सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी है।

सोमवार को सीनियर बच्चन ने अपने ट्विटर पर लिखा है 'स्वास्थ्य लाभ ले रहा था, फिर ये संडे मीट के लिए आए। मैं माफी चाहता हूं... बाहर नहीं आ पाया।' लग रहा है कि अमिताभ के इस ट्वीट से निश्चित ही वो फैन खुश होंगे जो कल दिनभर उनके घर के बाहर खड़े रहे थे।

बता दें कि शुक्रवार को ही अमिताभ अपने घर लौटे हैं। शुक्रवार को रात दस बजे उन्हें पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन, अस्पताल से घर लेकर आए हैं। अपुष्ट खबरों से मिली जानकारी के अनुसार लिवर संबंधी दिक्कतों के कारण मंगलवार को बिग भी अस्पताल में भर्ती हुए थे।

कहा जा रहा है कि तीन दिनों तक उनका इलाज आईसीयू के समकक्ष कमरे में जारी रहा था। इस दौरान फैन्स लगातार अमिताभ के स्वास्थ्य को लेकर प्रार्थना कर रहे थे। अस्पताल में अमिताभ बच्चन ने भी सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखी हुई थी। घर लौटते ही अमिताभ ने अपना ब्लॉग भी लिखा था।

अमिताभ बच्चन ने इस ब्लॉग में कहा था 'अपने प्रोफेशनल दस्तावेजों के कोड मत जारी कीजिए। बीमारी और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के राज को बनाए रखना बेहद जरूरी है। इस राज का जाहिर होना उत्पीड़न है... हर एक की निजता का सम्मान होना चाहिए। दुनिया में हर चीज बेच देने के लिए नहीं है।'

अमिताभ ने अपने फैन्स के लिए भी एक संदेश छोड़ा था 'मेरा प्यार और आभार ... आपने चिंता जताई और मेरे लिए प्रार्थना तक की।' कुछ दिन पहले ही अमिताभ ने अपना जन्मदिन मनाया था, वे 77 साल के हो गए हैं।

Posted By: Sudeep mishra