बॉलीवुड और क्रिकेट के रिश्ते आज के नहीं हैं, कई एक्ट्रेसेस की जिदंगी में क्रिकेटर्स आए और गए। इनमें से कुछ ने उनसे शादी की और कुछ की जिंदगी में केवल यह रिश्ता कुछ समय तक ही रहा। बॉलीवुड की कई मशहूर एक्ट्रेसेस के क्रिकेटर्स से अफेयर्स और शादी के बारे में आप जानते होंगे और उनके किस्से भी सुने होंगे। लेकिन एक ऐसा भी किस्सा है जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस Amrita Singh की। अपने जमाने की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस रही अमृता सिंह की शादी वैसे तो सैफ अली खान से हुई थी लेकिन इससे पहले उनकी जिंदगी में एक क्रिकेटर आया था।

इस क्रिकेटर का नाम था Ravi Shastri, जी हां आपने बिलकुल सही सुना। रवि शास्त्री जब अपनी जवानी के दिनों में क्रिकेट की दुनिया में चमक रहे थे तब उनकी जिंदगी में अमृता सिंह की एंट्री हुई थी। दोनों का रिश्ता परवान चढ़ा और दोनों ने सगाई तक कर ली थी। लेकिन बाद में यह सगाई शादी की दहलीज तक नहीं पहुंच पाई थी। कहा जाता है रवि शास्त्री और अमृता ने 1986 में सगाई की थी।

80 के दशक में दोनों के रिश्ते को लेकर खबरों का बाजार गर्म था। इस दौरान दोनों ने एक मैगजीन के लिए फोटोशूट तक करवाया था। इसी फोटोशूट के बाद दोनों ने अपने रिश्ते को सार्वजनिक रूप से स्वीकार भी किया था। लेकिन रवि शास्त्री अपनी पत्नी के रूप में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस को नहीं चाहते थे।

वहीं उस दौर में अमृता एक मशहूर एक्ट्रेस थीं और अपने करियर को पीछे नहीं छोड़ना चाहती थीं। यही कारण रहा कि रवि और अमृता का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल सका। 1990 में रवि शास्त्री ने रितु सिंह से शादी कर ली वहीं अमृता की जिंदगी में सैफ आ गए और दोनों ने 1991 में शादी कर ली।

अमृता और सैफ के दो बच्चे इब्रहिम और सारा अली खान हैं। 12 साल साथ रहने के बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं और बाद में सैफ ने करीना से शादी कर ली।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना