Aryan Khan drug case: ड्रग्स केस में मुंबई की आर्थर रोड़ जेल में कैद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के लिए मंगलवार का दिन बहुत अहम होने जा रहा है। आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। माना जा रहा है कि यदि आर्यन खान को जल्द जमानत नहीं मिली तो उसकी दिवाली भी सलाखों के पीछे गुजरेगी। वहीं नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की कोशिश होगी कि आर्यन खान जेल में रही रहे, क्योंकि मामले में उसकी जांच अभी जारी है और आने वाले दिनों में बड़े खुलासे हो सकते हैं। आर्यन खान के व्हाट्सऐप से मिली जानकारी के आधार पर ही एनसीबी ने अभिनेत्री अनन्या पांडे से पूछताछ की है।

इससे पहले 21 अक्टूबर को हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने कहा था कि वह 26 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे के मुताबिक, हमने अदालत से कहा कि मामले की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से होनी चाहिए, लेकिन न्यायाधीश ने इनकार कर दिया।

Aryan Khan drug case: read the timeline

शाहरुख खान ने 21 अक्टूबर को अपने बेटे आर्यन खान से मुंबई की आर्थर रोड़ जेल में मुलाकात की थी। जेल अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों को पहले COVID-19 के मद्देनजर आगंतुकों के पास जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन अब प्रतिबंधों में ढील दी गई है।

20 अक्टूबर को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत एक विशेष अदालत ने ड्रग्स मामले में आर्यन को जमानत देने से इन्कार कर दिया था और बाद में मामले में आर्यन की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई।

इससे पहले मुंबई की एक विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते ड्रग्स की जब्ती के सिलसिले में आर्यन और दो अन्य को जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद आर्यन खान ने अपनी जमानत खारिज होने पर एनडीपीएस अदालत के आदेश के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की। आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट के वकील ने भी कहा कि एनडीपीएस द्वारा उनके आवेदनों को खारिज करने के बाद वे बॉम्बे हाईकोर्ट जाएंगे।

Posted By: Arvind Dubey