Bigil Box Office : Thalapathy Vijay की फिल्म 'बिगिल' की कमाई का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाइए कि अकेले तमिलनाडु में इसकी कमाई 75 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर गई है। यह केवल चार दिन का आंकड़ा है। चेन्नई में इस फिल्म ने पहले दिन से जोरदार कमाई जारी रखी। चेन्नई के फिल्मी इतिहास में ओपनिंग डे कलेक्शन की बात करें तो इसे तीसरी सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग मिली थी। इससे आगे विजय की ही Sarkar थी और अक्षय कुमार की 2.0। अब तो इसका जोर देश के हिंदी भाषी इलाकों में भी नजर आ रहा है। इसके तमिल और तेलुगु संस्करणों को मुंबई और दिल्ली में खूब देखा जा रहा है, हालत यह है कि Housefull 4 की कमाई इससे प्रभावित है।

भारत में इसकी नेट कमाई अब 100 करोड़ के करीब पहुंच रही है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से चार दिन में करीब 9 करोड़ इसे मिले हैं। पिछले हफ्ते शुक्रवार को यह रिलीज हुई थी। हिंदी इलाकों के दर्शक इसे अपनी भाषा में नहीं देख पा रहे हैं क्योंकि इसे हिन्दी में रिलीज नहीं किया गया।

पूरे देश में यह केवल दो भाषाओं तमिल और तेलुगु भाषा में ही रिलीज हुई है। हिन्दी इलाकों में इसकी जबरदस्त पूछ-परख है। उत्तर भारत के लोग इस फिल्म के बारे में जानना चाहते हैं। वजह यह भी है कि बॉलीवुड स्टार्स ने इसकी खूब तारीफ की, इनमें शाहरुख खान का नाम भी शामिल है।

देश से बाहर भी यह बढ़िया कमा रही है। अमेरिका से एक करोड़ रुपए इसे मिल चुके हैं। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 21 मिलियन डॉलर कमाई इसकी जेब में है और यह विदेशी फिल्मों को खासी टक्कर दे रही है। नॉर्वे जैसे देश में यह इस साल की सबसे कमाऊ तमिल मूवी है।

उत्तर भारत में करीब 200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। तीन नई रिलीज के कारण इसे कम जगह ही मिल पाई, लेकिन इससे भी कमाई खासी तगड़ी है। इसे 180 करोड़ रुपए खर्चकर बनाया गया था। इस स्पोर्ट्स ड्रामा में सुपरस्टार विजय के दो बिल्कुल अलग तरह के रूप हैं।

फिल्म के निर्देशक एटली हैं जो विजय के साथ दो फिल्में 'थेरी' और 'मर्सल' बना चुके हैं। BIGIL की कहानी में महिला फुटबॉल टीम के कोच विजय हैं जो टीम को अलग स्तर पर पहुंचाते हैं। नयनतारा भी इस स्टारकास्ट में शामिल हैं। हिन्दी फिल्मों के सीनियर जैकी श्रॉफ भी इस फिल्म में दिखे हैं।

आईएम विजयन, विवेक, काथिर, आनंदराज, डैनियल बालाजी, योगी बाबू, देवदाशिनी, सिंधु रविचंद्रन, रेबा मोना जॉन और वर्षा बोलम्मा को BIGIL में खास रोल दिए हैं। नामी संगीतकार एआर रहमान ने म्यूजिक बनाया है।

Posted By: Sudeep mishra

  • Font Size
  • Close