Bigil Box Office : Thalapathy Vijay की फिल्म 'बिगिल' को रिलीज हुए 11 दिन पूरे हो गए हैं। 25 अक्टूबर को यह रिलीज हुई थी और इसने अब दुनियाभर से 223 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। VIJAY की फिल्म हर गुजरते दिन के साथ एक नया रिकॉर्ड सेट कर रही है। अब यह 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई है। इसने तमिलनाडु से ही करीब 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। इंटरनेशनल मार्केट में भी इसे कोई रोकने वाला नहीं है और इसकी जेब में करीब 11 लाख अमेरिकी डॉलर भी आ चुके हैं।

दस दिन की दौड़ में इसने 'थेरी' और 'कबाली' को 16 करोड़ रुपए कमाकर हराया है। माना जा रहा है कि विजय की यह फिल्म ऑल टाइम टॉप 5 तमिल फिल्मों में शामिल हो जाएगी। इस तेलुगु में Whistle नाम से रिलीज किया गया है।

भारत में 3000 स्क्रीन्स पर बिगिल रिलीज हुई थी, अब दूसरे हफ्ते में इसमें मामूली कमी आई है। इसे क्रिटिक्स और ऑडियन्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है, माना जा रहा था कि इसे खूब तारीफ मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। फिर भी कमाई जारी है।

रिलीज से पहले ही सुपरस्टार विजय की इस नई फिल्म को लेकर जबरदस्त माहौल बना हुआ था। अब तो टिकटों की कीमत भी काफी कम हो गई है और यह फिर भी करोड़ों में कमा रही है। सिंगापुर में तमिल आबादी काफी है और इस फिल्म को वहां खूब पसंद किया जा रहा है।

हिंदी भाषी इलाकों यानी उत्तर भारत में भी यह खूब पसंद की गई। इसके तमिल-तेलुगु संस्करणों को मुंबई और दिल्ली के कई मल्टीप्लेक्सेस में लगाया गया तो वहां भी शो फुल चले। Bigil को हिन्दी में रिलीज नहीं किया गया है और यह केवल तमिल-तेलुगु में रिलीज हुई है।

180 करोड़ रुपए में इसे बनाया गया है, करीब 6 करोड़ तो फुटबॉल के एक मैदान को बनाने में ही मेकर्स ने खर्च कर दिए। यह स्पोर्ट्स ड्रामा है तो इसमें खेल ही ज्यादा दिखाया जाना था। विजय ने महिला फुटबॉल टीम के कोच का रोल काफी अच्छा किया और एक अन्य रोल में वो गैंगस्टर भी हैं।

एटली साउथ का बड़ा नाम हैं, उन्होंने ही इस फिल्म को निर्देशित किया है। 'थेरी' और 'मर्सल' भी उनकी बनाई हैं। BIGIL में नयनतारा और जैकी श्रॉफ को भी आप देख सकते हैं।

Posted By: Sudeep mishra