Bipasha Basu completes 18 years in Bollywood: कई मायनों में, फिल्म इंडस्ट्री में किसी एक्ट्रेस की खूबसूरती के पैमाने को बदलने में एक्ट्रेस बिपाशा बसु का भी हाथ है। इस डस्की ब्यूटी ने कई लड़कियों के लिए राह खोली है जो कि गोरेपन की पारंपरिक सोच से बंधी हुई थी। आज बिपाशा बसु ने इस इंडस्ट्री में 18 साल पूरे कर लिए हैं और इस मौके पर उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का आभार माना है।

21 सितंबर, 2001 को अब्बास-मस्तान की थ्रिलर 'अजनबी' रिलीज हुई थी और इसके साथ ही बॉलीवुड में बिपाशा की एंट्री भी। बिपाशा ने एक इमोशनल नोट ट्विटर पर शेयर किया और अपने फिल्मी करियर के बारे में बात की।

बिपाशा ने लिखा, ' 18 साल पहले हमारी फिल्म इंडस्ट्री ने मुझे खुले दिल से अजनबी की रिलीज के साथ स्वीकार किया और दर्शकों ने मुझे प्यार से उनके दिलों में रखा। मैं अपनी फिल्मों के जरिए जीवन की इस शानदार यात्रा के लिए बहुत आभारी हूं और मुझे खुद पर इतना गर्व है कि मैं जो भी हूं, उसके लिए सच्ची रही, भले ही कुछ भी हो... केवल अपनी शर्तों पर सभी को हासिल किया। मैं अपनी हर फिल्म के सभी प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, को-स्टार्स और पूरी टीम को शुक्रिया कहना चाहती हूं। मेरे और मेरे काम से प्यार करने वाले सभी लोगों का शुक्रिया।'

फिल्म अजनबी में उनके साथ बॉबी देओल, अक्षय कुमार और करीना कपूर भी थे। यह मूवी हॉलीवुड फिल्म 'कन्सेंटिंग एडल्स' का रूपांतरण थी।

इस फिल्म के बाद बिपाशा ने कई हिट्स दीं जिसमें राज, जिस्म, बचना ए हसीननो, नो एंट्री, धूम 2, फिर हेरा फेरी शामिल है। साल 2015 में वह भूषण पटेल की हॉरर फिल्म 'अलोन' में नजर आईं थी जिसमें करण सिंह ग्रोवर भी थे। इस फिल्म के बाद ही दोनों में प्यार हुआ और फिर शादी कर ली। वह कुछ समय से बड़े परदे से दूर है लेकिन वह जल्द ही फिल्म 'अदालत डायरीज' में दिखाई देंगी। इसमें एक बार फिर उनके साथ करण हैं।