Bollywood Celebrities Whose Social Media Account Got Hacked: अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक कर उस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी गई। हालांकि चंद घंटों में ही महानायक का अकाउंट रिकवर कर लिया गया, लेकिन यह पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी का सोशल मीडिया अकाउंट हैक किया गया हो। जानिए उन हस्तियों के बारे में जिन पर हैकर्स का हमला हुआ-

अनुपम खेर: 2018 में अनुपम खेर जब अमेरिका में थे, तब भारत से उनके कुछ दोस्तों ने सूचना दी कि अभिनेता का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। अनुपम के मुताबिक, टर्किश सायबर आर्मी ने इसे अंजाम दिया था और प्रोफाइल पर 'आई लव पाकिस्तान' लिखा था। बाद में अभिनेता ने ट्विटर से संपर्क किया और अकाउंट रिकवर किया।

अभिषेक बच्चन: जूनियर बच्चन का अकाउंट दो बार हैक हो चुका है। फरवरी 2018 में हैकर्स ने अभिषेक के अकाउंट से एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए। हैकिंग के चलते अभिषेक के ट्विटर अकाउंट से वेरिफाइड बैज भी हट गया था।

उर्वशी रौतेला: एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला का सोशलमीडिया अकाउंट हैक कर उससे आपत्तिजनक ट्विट किया गया था। खुद अदाकारा ने इसकी जानकारी दी थी और कहा था कि वे दोषियों का पता लगा रही हैं। यह मामला पुलिस तक पहुंचा था।

ऋषि कपूर: जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर का ट्विटर अकाउंट भी हैक हो चुका है। इसका पता तब चला जब उनके अकाउंट पर अजीबो मैसेज आना शुरू हुए।

यह भी पढ़ें; Amitabh Bachchan की तरह अगर आपका Twitter अकाउंट हैक हो जाए तो क्या करें?

पूनम पांडे: सोशलमीडिया पर अपनी हॉट तस्वीरों के जरिए चर्चा में रहने वालीं पूनम पांडे का अकाउंट पाकिस्तान के हैकर्स ने हैक कर लिया था और लिख दिया था कि पूनम को पाकिस्तान से प्यार है।

शाहिद कपूर: शाहिद कपूर के अकाउंट के साथ भी ऐसा हुआ था। बाद में जब अकाउंट रिकवर हो गया तो अभिनेता ने भगवान का शुक्रिया अदा किया था और कहा था कि आगे से वे मजबूत पासवर्ड रखेंगे।

इसके करण जौहर, महेश भट्ट, बोनी कपूर, अली जफर श्रुति हसन के अकाउंट भी हैक हो चुके हैं। राजनेताओं की बात करें तो भाजपा नेता राम माधव और राज्यसभा सांसद स्वप्नदास गुप्ता पर हैकर्स का हमला हो चुका है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close