Bollywood में रिश्ते बनना कोई नहीं बात नहीं है और टूटना भी आम ही है। कई बार इस मनोरंजन की दुनिया में शादी की बात सगाई तक पहुंची लेकिन ब्याह नहीं हो पाया। कुछ की सगाई की केवल अफवाह भी उड़ी थी, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि ये जोड़ियां शादी की राह पर थीं। जैसे हाउसफुल सीरीज शुरु करनेवाले साजिद खान भले ही हमेशा दुनिया को हंसाने की कोशिश में लगे रहते हैं लेकिन असल में उनकी जिंदगी कई डार्क सीक्रेट्स हैं। केवल Karishma Kapoor और Abhishek Bachchan ही नहीं, कई सेलेब्रिटिज हैं जिनकी जिंदगी की कुछ अहम बातें आप नहीं जानते।

इनमें से एक बात यह भी है कि साजिद खान ने मॉडल गौहर खान से सगाई की थी लेकिन शादी तक पहुंचने से पहले ही यह रिश्ता टूट गया। इसी तर्ज पर और भी कपल्स हैं,पूरी लिस्ट पर एक नजर...

Karishma Kapoor and Abhishek Bachchan

Bollywood की चर्चित जोड़ियों में रहे इस कपल की सगाई टूटने की खबरें भी काफी चर्चा में रही थीं। एक-दूसरे को बचपन से जानने वाले अभिषेक और करिश्मा की सगाई अमिताभ बच्चन के जन्मदिन की पार्टी में हुई थी लेकिन पारिवारिक कारणों से यह सगाई टूट गई।

Sajid Khan and Gauhar Khan

चर्चा है कि साजिद खान ने 2003 में यानी 16 साल पहले गौहर खान से एक समारोह में सगाई की थी लेकिन दोनों की यह सगाई शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाई। आज तक इस खबर की पुष्टि किसी ने नहीं की लेकिन उस वक्त के अखबरों में भी यह खबर छपी थी।

Neil Nitin Mukesh and Priyanka Bhatia

इसी तरह नील और प्रियंका की सगाई की खबरें आई थी। हालांकि, प्रियंका एक डिजाइनर हैं। दो साल तक एक दूसरे को डेट करने वाले इस कपल को लेकर खबरें आई थीं कि दोनों ने सगाई भी कर ली है लेकिन जल्द दोनों की राहें जुदा हो गईं।

Vivek Oberoi and Gurpreet Gill

सन 2000 में विवेक ओबेरॉय ने गुरप्रीत को डेट किया था और इस दौरान अफवाहें उड़ी थीं कि दोनों ने सगाई कर ली। लेकिन दोनों ने तब का रिश्ता तब टूटा माना गया जब विवेक ओबोरॉय को ऐश्वर्या राय के साथ देखा जाने लगा।

Karan Singh Grover and Barkha Bisht

Mtv के शो 'कितनी मस्त है जिंदगी' ने इस कपल को 2004 में काफी मशहूर किया था। करण और बरखा ने दोनों को एक दूसरे को दो साल डेट किया। दोनों ने सगाई भी की लेकिन 2006 में अलग हो गए।

Sikander Kher and Priya Singh

किरण खेर के बेटे सिकंदर ने कविता सिंह की बेटी से सगाई की थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए। इसका कारण अज्ञात है।

Upen Patel and Karishma Tanna

करिश्मा तन्ना और उपेन पटेल एक दूसरे से 'बिग बॉस 8' में मिले थे। उपेन ने करिश्मा से दिल की बात बताई और दोनों डेट करने लगे। दोनों 'नच बलिये' में भी नजर आए थे लेकिन सगाई के बाद अलग भी हो गए।

Posted By: Sudeep mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020