Bollywood lyricist Anwar Sagar: बॉलीवुड को कई हिट गाने देने वाले दिग्गज गीतकार अनवर सागर (Anwar Sagar) का निधन हो गया। वह 70 साल के थे। जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल लाए जाने से पहले ही उनका निधन हो चुका था। Anwar Sagar को अक्षय कुमार की फिल्म 'खिलाड़ी' के लोकप्रिय गीत 'वादा रहा सनम' के लिए खासतौर पर याद किया जाता है। गायक तथा इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (आईपीआरएस) के बोर्ड सदस्य सैयद अहमद ने जानकारी की कि Anwar Sagar दिल की बीमारियों से जूझ रहे थे। दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई है।

Anwar Sagar ने 80 व 90 के दशक की कई फिल्मों के गीत लिखे, जिनमें डेविड धवन की 'याराना', जैकी श्रॉफ की 'सपने साजन के', 'खिलाड़ी', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', अजय देवगन की 'विजयपथ' आदि शामिल हैं। उन्होंने नदीम-श्रवण, राजेश रोशन, जतिन-ललित और अनु मलिक जैसे म्युजिक डायरेक्टर्स के साथ काम किया। आखिरी बार उन्होंने 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'बस्ती' के लिए गाने लिखे थे।

Anwar Sagar ने इन फिल्मों के लिए भी लिखे गीत

चला गया एक और दिग्गज

Anwar Sagar के रूप में हिन्दी सिनेमा ने एक और दिग्गज खो दिया। संगीतकार वाजिद खान की तो दो दिनों पहले ही मौत हुई है। उनसे पहले मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर तथा इरफान खान के निधन ने भी इंडस्ट्री को तगड़ा झटका दिया है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close