Bollywood Rapper Badshah ने सोशल मीडिया पर अपनी फेक फॉलोइंग के लिए 75 लाख रुपए खुद चुकाए थे। मुंबई पुलिस का यह दावा है। हालांकि गायक ने आरोपों से इनकार किया है। सोशल मीडिया पर फर्जी लाइक और फॉलोवर बनाने की जांच कर रही मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक 20 प्रमुख हस्तियों से बात कर चुकी है। जिन लोगों से पूछताछ की गई है, उनमें रैप गायक आदित्य प्रतीक सिंह सिसौदिया उर्फ बादशाह भी शामिल हैं। उनसे शनिवार को भी पूछताछ की गई और रविवार को भी उनके जांच टीम के सामने पेश होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान बादशाह ने 75 लाख रुपये में अपने अलबम के प्रमोशन के लिए फर्जी लाइक खरीदने की बात स्वीकार की है।

सोशल मीडिया पर किसी ने बॉलीवुड गायिका भूमि त्रिवेदी की फर्जी प्रोफाइल बना दी थी। इसकी पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट ने मामले की जांच शुरू की थी। जांच के दौरान पुलिस ने एक गिरोह का पता लगाया जो सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाता है और प्रभावशाली लोगों को फर्जी फॉलोवर और लाइक बेचता है।

बादशाह को मुंबई क्राइम ब्रांच ने फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, दो दिन बाद पुलिस के सूत्रों ने दावा किया कि उसने कथित तौर पर अपने सिंगल 'पागल है' के लिए 75 लाख रुपये का भुगतान किया है। उन्होंने पहले भी दावा किया था कि इस गीत को एक दिन में 7.5 करोड़ बार देखा गया और इसने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है, हालांकि, Google ने इस दावे से इनकार किया था।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि लोकप्रिय सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले में लोकप्रिय रैपर बादशाह से शुक्रवार को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा पूछताछ की गई। बादशाह को पहली बार मुंबई पुलिस ने 3 अगस्त को बुलाया था। फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले में अब तक मुंबई पुलिस ने कुल 20 लोगों से पूछताछ की है। आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया, उर्फ बादशाह ने कई हिट पंजाबी और हिंदी गीत दिए हैंं जैसे 'डीजे वाले बाबू' और 'गेंदा फूल', ये सभी सुपरहिट रहे हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020