Sushant Singh Rajput Case : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, वीडियो व अन्य जरूरी रिपोर्ट अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान (एम्स) की फॉरेंसिक टीम को सौंप दी है। CBI ने सुशांत की मौत के मामले में एम्स के फॉरेंसिक विशेषज्ञों से मेडिकल राय मांगी है। बताया जा रहा है कि सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन की मोटाई 59.5 सेंटीमीटर लिखी गई है, जबकि गर्दन पर फंदे के निशान की लंबाई 33 सेंटीमीटर है। फॉरेंसिक विशेषज्ञ इस पर हैरानी जता रहे हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि अंतर इतना ज्यादा नहीं होना चाहिए। फॉरेंसिक विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में बनी पांच सदस्यीय टीम ने इनका विश्लेषण शुरू कर दिया है। डॉ. सुधीर गुप्ता के मुताबिक एम्स की फॉरेंसिक टीम उपलब्ध रिपोर्ट व वीडियो का अध्ययन कर रही है। वह खुद भी घटना स्थल का निरीक्षण करने मुंबई जा सकते हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत का समय दर्ज नहीं है।

इस पर उन्होंने सवाल उठाया है। किसी ठोस नतीजे पर पहुंचने के बाद उन्होंने संभावना जताई है कि अगले कुछ दिनों में CBI व एम्स की फॉरेंसिक टीम इस मामले पर एक संयुक्त प्रेसवार्ता कर सकती है। एम्स की टीम समझने की कोशिश कर रही है कि पोस्टमार्टम में मौत का जो कारण बताया गया है वह सही है या नहीं।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close