Cinema Lovers Day 2023: यदि आपको फिल्में देखने का शौक है तो यह खबर आपके लिए काम की है। सिर्फ 99 रुपए में किसी भी सिनेमा घर में, किसी भी शो में अपनी पसंदीदा फिल्म देखने का मौका है। दरअसल, 20 जनवरी, शुक्रवार को सिनेमा लवर्स डे (Cinema Lovers Day) मनाया जा रहा है।

इस दिन देश के सभी सिनेमा घरों में सिर्फ 99 रुपए का टिकट रखा गया है। जहां-जहां जीएसटी लागू है, वहां यह टैक्स भी जोड़ा गया है। जैसे तेलंगाना में 99 रुपए का टिकट है और जीएसटी जोड़ने के बाद 112 रुपए चुकाने होंगे।

Cinema Lovers Day 2023: All you need to know

ऑफर उस दिन चल रही फिल्म पर मान्य है। पिछले साल पीवीआर, आईनॉक्स, कार्निवल, सिनेपोलिस, मिराज, डिलाइट आदि ने सिनेमा प्रेमी दिवस (Cinema Lovers Day 2023) मनाया था और टिकट की कीमत 75 रुपये रखी थी। इस साल कीमत में बढ़ोतरी की गई है।

Cinema Lovers Day 2023: कौन-कौन सी फिल्में देख सकते हैं

इस दिन सिनेमाहल में वीरासु, दृश्यम 2, अवतार 2 जैसी फिल्में देख सकते हैं। पीवीआर समेत अन्य कंपनियों ने ऑनलाइन के साथ ही ऐप पर इस दिन बुकिंग की खास व्यवस्था की है। कम कीमत पर टिकट बॉक्स-ऑफिस काउंटरों पर भी बेचे जाएंगे। जीएसटी के कारण सभी राज्यों में मूल्य निर्धारण एक समान नहीं है।

दुनिया भर के सिनेमा हॉल बड़ी रिलीज के लिए तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि पठान 25 जनवरी 2023 को रिलीज होगी। बॉलीवुड के बादशाह पठान के साथ चार साल बाद वापसी कर रहे हैं। उनकी आखिरी फिल्म, जीरो, सिनेमा हॉल में नाकाम रही थी, लेकिन पठान के लिए चर्चा बहुत तेज है।

बता दें, कोरोना काल के बाद से सिनेमा हॉल दर्शकों की भारी भीड़ के लिए तरस रहे हैं। हालात सामान्य हो ही रहे थे कि एक बार फिर कोरोना की आशंका जताई जाने लगी। बहरहाल, सिनेमा लवर्स डे के माध्यम से कंपनियों का बार फिर दर्शकों को सिनेमा हाल तक लाने की कोशिश कर रही हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म का असर भी सिनेमा मालिकों की कमाई पर पड़ा है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close