Despite Giving Hit Films These 6 Actors Failed at Bollywood: बॉलीवुड में अपनी जगह बनाना बहुत आसान नहीं है। अगर जगह बना भी ली हो तो उसे सालों तक बनाए रखना मुश्किल भी है। बॉलीवुड में ऐसे एक्टर्स की कमी नहीं है जिन्होंने हिट फिल्में दी हो और उनकी एक्टिंग को भी सराहा गया हो लेकिन इस इंडस्ट्री में सक्सेस नहीं हो पाए और दूसरा करियर चुनना पड़ा।

साहिल खान

साहिल ने साल 2001 से फिल्म 'स्टाइल' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। स्टाइल में उनके साथ शर्मन जोशी भी थे और यह हिट फिल्म रही। उन्होंने इसके बाद फिल्में छोड़ दी और गोआ में खुद के जिम और फिटनेस सेंटर्स खोले। हिट फिल्म देने के बावजूद बॉलीवुड में एक्टिव नहीं रहे और ना ही उनका कोई काम नोटिस हुआ। स्टाइल के बाद साल 2003 में एक्सक्यूज मी, साल 2005 में ये है जिंदगी और डबल क्रॉस में काम किया। साल 2009 में अलादीन, साल 2010 में राम: द सर्वाइवर और साल 2013 में श्रृंगार में दिखे।

मयूरी कांगो

साल 1995 में बाबरी मस्जिद पर बनीं फिल्म नसीम से मयूरी ने शुरुआत की थी। महेश भट्ट ने साल 1996 में पापा कहते हैं फिल्म में लीड रोल दिया और उनकी एक्टिंग को अच्छे रिव्यू मिले। इसके बाद वह साल 1997 की बेताबी, 1999 की होगी प्यार की जीत और 2000 में बादल में नजर आईं। उसके बाद वह टीवी सीरीयल्स में भी दिखी। उन्होंने साल 2001 में डॉलर बहू, साल 2003 में करिश्मा में काम किया। मयूरी ने फिल्में छोड़ी दी। न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया और एक एमएनसी में एनालॉग टू डिजिटल कंवर्जन के चीफ का जॉब लिया।

कुमार गौरव

कुमार गौरव जानेमाने एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे है जिन्होंने लव स्टोरी, तेरी कसम, स्टार, नाम और कांटे जैसी सफल फिल्में दी। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपना आगे करियर नहीं देखा। मालदीव्स में टूरिज्म बिजनेस खुला और फिल्मों से दूरियां बना ली।

ट्विंकल खन्ना

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने कई हिट्स और कुछ फ्लॉप्स देने के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया। साल 1995 में फिल्म 'बरसात' से बॉबी देओल के अपोजिट डेब्यू किया था। इस फिल्म ने अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिया और उस साल की छठी सबसे कमाऊ फिल्म बनीं। उन्होंने 'जान', 'दिल तेरा दीवाना', 'उफ ये मोहब्बतें', 'इतिहास',में भी काम किया। उनकी साल 1998 की फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' बॉक्स ऑफिस सक्सेस रही जिसमें वह सलमान खान के अपोजिट थीं। साल 1999 में ट्विंकल ने अक्षय के साथ दो फिल्में इंटरनेशनल खिलाड़ी और जुल्मी की। इसी साल शाहरुख खान के साथ 'बादशाह' में नजर आईं थी। इस साल उनकी सैफ अली खान के अपोजिट ये है मुंबई मेरी जान भी रिलीज हुई। साल 2000 में उन्होंने आमिर खान के साथ मेला की जो कि बॉक्स ऑफिस पर औसत कमाई कर पाई। उनकी बॉलीवुड की आखिरी फिल्म साल 2001 की लव के लिए कुछ भी करेगा थी जिसमें वह फरदीन खान के अपोजिट नजर आई। इसी साल ट्विंटल ने अक्षय कुमार से शादी कर ली और बॉलीवुड छोड़ दिया। ट्विंकल अब राइटर और इंटीरियर डिजाइनर है। उन्होंने बेस्टसेलिंग नॉवेल मिसेज फनीबोन्स लिखा है और व्हाइट विंडो के नाम से डिजाइन स्टूडियो चलाती है।

डिनो मोरिया

सुपर मॉडल से एक्टर बनें डिनो फिल्मों में अपनी पहचान नहीं बना पाएं। साल 2010 में प्यार इम्पॉसिबल के बाद फिल्में छोड़ दी। उन्होंने मुंबई में कैफे की चैन खोली है। बता दें कि उन्होंने एक्टिंग डेब्यू टीवी सीरीज कैप्टन व्योम से किया था जिसमें वह 'सोनिक' के किरदार में थे। उन्होंने प्यार में कभी कभी से फिल्मों में रिंकी खन्ना के अपोजिट डेब्यू किया था। वे अपनी साल 2002 की हॉरर फिल्म राज और थ्रिलर गुनाह में काम किया था।

शिल्पा शेट्टी

कई हिट फिल्में देने वाली शिल्पा शेट्टी की एक्टिंग ने उन्हें यूके के रिअलिटी शो बिग ब्रदर में खूब लोकप्रियता दिलाई और वह रातोंरात फेमस हो गई। शादी के बाद वह बिजनेस में उतर गई और आईपीएल क्रिकेट टीम राजस्थान रॉयल्स की को-ओनर बन गई।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket