Diljit Dosanjh postpones US concert: फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (FWICE) ने विदेश मंत्रालय से गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांज के वीजा को रद्द करने का अनुरोध किया था। अब कलाकार ने अमेरिका में अपने परफॉर्मेंस को स्थगित कर दिया, जो 21 सितंबर को होने वाला था। कहा जाता है कि इस कॉन्सर्ट को एक पाकिस्तानी नागरिक रेहान सिद्दीकी ने प्रमोट किया है।

'उड़ता पंजाब' एक्टर ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस कॉन्सर्ट को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने लिखा कि वह इस समय परफॉर्मेंस को स्थगित कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वह एक पाकिस्तानी नागरिक द्वारा प्रमोट किए गए टूर में परफॉर्म नहीं कर रहे थे क्योंकि उनका कॉन्ट्रेक्ट श्री बालाजी एंटरटेनमेंट नाम की कंपनी के साथ था।

उन्होंने लिखा कि 21 सितंबर को ह्यूस्टन कॉन्सर्ट के बारे में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) द्वारा जारी एक लेटर के बारे में अब पता चला है, मुझे इस तरह की किसी भी सूचना से अवगत नहीं था। उन्होंने कहा कि उनका कॉन्ट्रेक्ट केवल श्री बालाजी एंटरटेनमेंट के साथ है और किसी के साथ नहीं। हालांकि मैंने इस समय अपना ह्यूस्टन शो स्थगित करने का पोस्ट्पोन करने का फैसला किया है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और हमेशा भारत के हित में खड़ा रहूंगा। दिलजीत ने पाकिस्तानी नागरिक द्वारा प्रमोट किए जाने वाले कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने पर FWICE द्वारा बैन करने के मीडिया रिपोट्स पर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीम्स भी शेयर किए।

उन्होंने ट्वीट किया, 'न्यूज ना हो गई...व्हाट्सएप ही हो गया...के 11 बंदो को आगे भेजा.. खुशखबरी मिलेगी।'

FWICE के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने दिलजीत के फैसले की सराहना की और लिखा, 'दिलजीत दोसांज के इस स्टैंड के लिए FWICE सराहना करता है। इस तरह का एक कदम भारतीयों को एक मजबूत संदेश देता है जो कि देश पहले से ही पूर्वाग्रहों और विकल्पों के बावजूद आता है। आपने भविष्य के लिए एक मिसाल कायम की है।