Divya Bharti के निधन ने फिल्मी दुनिया को हिलाकर रख दिया था। Divya Bharti ने ऐसे समय दुनिया को अलविदा कहा, जब उनका करियर चरम पर था। उन्होंने कुल 92 फिल्में साइन कर ली थीं और फिल्म निर्माताओं को इन फिल्मों में उनकी जगह नई हिरोइन तलाशना पड़ गई थी। ऐसी ही एक फिल्म थी 'लाड़ला', जिसमें Divya Bharti के साथ अनिल कपूर और रवीना टंडन को कास्ट किया गया था। इस फिल्म के लिए Divya Bharti के साथ कई सीन फिल्माए जा चुके थे। बाद में श्रीदेवी को उनका रिप्लेसमेंट चुना गया था। श्रीदेवी को लेकर ये सभी सीन दोबारा शूट किए गए थे। Divya Bharti के निधन के बाद फिल्म की शूटिंग 6 महीने रुकी रही। दोबारा शुरू हुई तो सेट पर कई अजीब हलचल नजर आई।

श्रीदेवी के साथ हुआ था ऐसा

श्रीदेवी, शक्ति कपूर और रवीना टंडन पर एक सीन फिल्माया जा रहा था। सेट पर श्रीदेवी को उस स्थान पर अजीब महसूस हो रहा था, जहां कभी Divya Bharti एक्टिंग किया करती थीं। रवीना टंडन और शक्ति कपूर भी ऐसी हलचल देखकर हैरान रह गए थे।

19 साल की उम्र में हुई थी Divya Bharti की मौत

Divya Bharti ने लाड़ला के अलावा कई ऐसी फिल्में साइन की थीं, जो आगे चलकर सुपरहीट हुईं। इनमें मोहरा और विजयपथ शामिल रहीं। लेकिन महज 19 साल की उम्र में निधन होने के कारण Divya Bharti ये फिल्में पूरी नहीं कर सकी। 5 अप्रैल 1993 ही वह दिन था, जब Divya Bharti मुंबई में तुलसी बिल्डिंग्स के पांचवें फ्लोर से गिरकर मर गई थीं।

गोविंदा ने मिलाया था साजिद नादियाड़वाला से

Divya Bharti को गोविंदा ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर साजिद नादियाड़वाला से मिलवाया था। तब गोविंदा की 'शोल और शबनम' बनी रही थी। बाद में 10 मई 1992 को Divya Bharti और साजिश ने शादी कर ली थी। शादी उसी बिल्डिंग में हुई थी जिसकी पांचवीं मंजिल से गिरकर Divya Bharti की मौत हुई थी। शादी के बाद Divya Bharti ने इस्लाम कबूल कर लिया था और अपना नाम सना नादियाडवाला रख लिया था। Divya Bharti ने विश्वात्मा (1992) से करियर की शुरुआत की थी। आज भी उनके करोड़ों फैन्स हैं।

Posted By: Arvind Dubey