KBC 11 को होस्ट करने वाले मेगास्टार Amitabh Bachchan पिछले दिनों ही अपने चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। उनकी हेल्थ को लेकर उस दौरान कईं तरह की खबरें सामने आई थीं। अस्पताल से घर लौटने के बाद बिग बी ने इन खबरों पर नाराजगी भी जताई थी और निजता के उल्लंघन की बात की थी। उन्होंने अपील की थी कि ऐसे हालात में किसी की भी निजता का सम्मान किया जाना चाहिए। इस घटना को कुछ ही दिन बीते हैं और अब जबरदस्त चर्चा है कि बिग बी को डॉक्टरों ने उनकी हेल्थ को लेकर चेतावनी दी है।

मीडिया में आ रही खबरों में दावा गया है कि डॉक्टरों ने बिग बी को चेतावनी दी है कि वो अपने काम के बोझ को जितनी जल्दी हो सके कम करें। बता दें कि अमिताभ बच्चन को शारजहां में होने वाले इंटरनेशनल बुक फेयर में हिस्सा लेना था लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वो इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं।

इसकी पुष्टि शारजाह बुक फेस्टिवल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से हो जाती है। आयोजकों ने अपने ट्वीट में लिखा है 'हमें यह बताते हुए निराशा हो रही है कि अमिताभ बच्चन SIBF19 में स्वास्थ्य कारणों से हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं।'

'इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स' ने अपनी खबर में लिखा है कि रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को चेतावनी दी है कि वो जल्द अपने काम के बोझ को कम करें नहीं तो उनके स्वास्थ्य को नुकसान होगा।

'बॉलीवुड हंगामा' ने अपनी खबर में बिग बी के करीबी सूत्र के हवाले से लिखा है, 'दौरा कैंसल करना काफी नहीं है। पिछले कुछ साल से वो काफी मेहनत कर रहे हैं और वो भी डॉक्टरों की चेतावनी के बावजूद। उन्हें अब डॉक्टरों ने स्वास्थ्य को लेकर अंतिम चेतावनी दी है। अगर वो खुद को इसी तरह काम में झोंकते रहेंगे तो उन्हें गंभीर स्वास्थ्य परिणामों का सामना करना पड़ेगा। इसके बाद अमिताभ खुद भी थोड़ा रिलेक्स करने के मूड में हैं।'

बता दें कि KBC 11 को होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन से अक्सर शो में आने वाले कंटेस्टेंट उनकी हेल्थ का राज पूछते हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रसारित हुए कर्मवीर एपीसोड में महिला धावक दुती चंद ने भी अमिताभ बच्चन से उनकी हेल्थ को लेकर सवाल किया था। हालांकि, बिग बी ने इसका सीधा जवाब तो नहीं दिया लेकिन इसके लिए अपने फैन्स को जरूर शुक्रिया कहा था।

Posted By: Sudeep mishra