अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत दौरे से पहले आयुष्मान खुराना की फिल्म Shubh Mangal Zyada Sawdhan की तारीफ की है। समलैंगिक रिश्तों पर बनी इस बॉलीवुड फिल्म को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विटर पर रिएक्शन दी। दरअसल, मानवाधिकार और एलजीबीटीक्यू कार्यकर्ता पीटर टैटशेल्स ने ट्वीट कर Shubh Mangal Zyada Sawdhan की तारीफ की थी। डोनाल्ड ट्रम्प ने इस ट्वीट को रीट्वीट किया। डोनाल्ड ट्रम्प ने लिखा, 'ग्रेट'। ट्रम्प के इस रीट्वीट को हजारों लाइक मिल चुके हैं। हालांकि डोनाल्ड ट्रम्प की इस रिएक्शन पर एक बार फिर विवाद हुआ है। सोशल मीडिया पर कमेंट्स कर पूछा जा रहा है कि क्या अमेरिकी राष्ट्रपति अब एलजीबीटीक्यू का समर्थन करने लगे हैं।

Shubh Mangal Zyada Sawdhan शुक्रवार को ही रिलीज हुई। इसमें दो पुरुषों के बीच प्यार को दिखाया गया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और गजराज राव ने मुख्य भूमिका निभाई है।

ट्रम्प के ट्वीट पर सोशल मीडिया रिएक्शन

सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि ट्रम्प ने सबको कम्फ्युज कर दिया है। समझ नहीं आ रहा कि वे फिल्म का समर्थन कर रहे हैं या एक बार फिर उनसे गड़बड़ हो गई है। वहीं बड़ी संख्या में यूजर्स इसे गे कम्युनिटि के प्रति ट्रम्प का समर्थन मान रहे हैं और उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं। वहीं एक बड़ा धड़ा कह रहा कि ट्रम्प ने फिल्म के सपोर्ट में कमेंट करके अच्छा नहीं किया। कुल मिलकार ट्रम्प इस ट्वीट के बहाने सोशल मीडिया में एक बार फिर समलैंगिक संबंधों पर बहस छिड़ गई है।

दुबई-यूएई में Shubh Mangal Zyada Sawdhan पर बैन

इस बीच, दुबई और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में Shubh Mangal Zyada Sawdhan पर पाबंदी लगा दी गई है। कहा जा रहा है कि समलैंगिक रिश्तों और प्यार को दिखाए जाने के चलते फिल्म को प्रतिबंधित किया गया है। खाड़ी के देशों में इस तरह की फिल्मों को अमूमन प्रतिबंधित कर दिया जाता है। समलैंगिक रिश्तों को सामान्य बताने वाली बॉलीवुड की शायद पहली फिल्म है।

Posted By: Arvind Dubey