Hollywood Films with unique record : फिल्मों के बारे में जो बातें लोग जानते हैं वो उनकी स्टोरी, कमाई और स्टार कास्ट के बारे में होती हैं। कम ही को पता है कि कोई भी फिल्म जब बनती है तब उसके पूरे सफर में वो तमाम आयामों से होकर गुजरती है। कुछ फिल्में ही हैं जो अनोखे रिकॉर्ड बना पाती हैं। इन रिकॉर्ड्स के कारण यह फिल्म अमर हो जाती हैं और कभी भी पुरानी नहीं लगती। हम ऐसी ही पांच फिल्मों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अनोखे रिकॉर्ड बनाए हैं और इन फिल्मों के नाम सुनते ही आप चौंक जाएंगे।

ये रिकॉर्ड कमाई को लेकर भी हैं और फ्लॉप होने को लेकर भी। हम सबसी महंगी Hollywood Film की बात भी करेंगे और सबसे बड़ी ओपनर की भी।

सबसे महंगी फिल्म

हॉलीवुड की फिल्में अपनी महंगे बजट के लिए जानी जाती है लेकिन इनमें भी जो सबसे महंगी फिल्म है वो है पायरेट्स ऑफ केरेबियन। इस सीरीज की फिल्मों का बजट 2500 करोड़ रुपए था।

सबसे ज्यादा ऑस्कर जीतने वाली

इस फिल्म का नाम सुनते ही आपके कानों में एक मधुर-सी धुन बजने लगेगी और और एक अमर सीन याद आ जाएगा। जी हां, यह फिल्म है टाइटेनिक। केट विंसलेट और लियानार्डो डी-केप्रियो स्टारर इस फिल्म का हर एक सीन शानदार है। इस फिल्म को इसकी खूबियों के लिए सबसे ज्यादा 11 ऑस्कर अवॉर्ड मिले थे जो एक रिकॉर्ड है।

सबसे ज्यादा कमाई वाली एनिमेटेड फिल्म

हाल ही में एक एनिमेटेड फिल्म आई थी The Lion King। इस फिल्म में बॉलीवुड सितारों ने भी हिंदी वर्जन में आवाज दी है। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया। इसके नाम, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म का रिकॉर्ड भी है।

सबसे बड़ी ओपनिंग

हॉलीवुड फिल्में वैसे तो दुनियाभर में धमाकेदार बिजनेस करती हैं और कुछ फिल्में तो पहले ही दिन जलवा दिखा देती हैं। इनमें सबसे बड़ा जलवा दिखाने वाली जो फिल्म है उसका नाम है 'एवेंजर्स एंडगेम'। मार्वल सीरीज की फिल्म का लेटेस्ट वर्जन हाल ही में आया था और इसने 865 करोड़ की सर्वोच्च ओपनिंग का मजा लिया।

दुनिया की सबसे बड़ी फ्लॉप

जहां एक तरफ फिल्मों की कमाई, अवॉर्ड और बजट के रिकॉर्ड की बात होती है वहीं कईं फिल्में असफल होकर भी रिकॉर्ड बना जाती हैं। इनमें जिस फिल्म का नाम टॉप पर है वो है असुरा। 779 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म के नाम पर सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म का रिकॉर्ड दर्ज है। इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 7.3 मिलियन डॉलर कमाए जबकि दूसरे हफ्ते तो थिएटर से ही बाहर हो गई।

Posted By: Sudeep mishra