भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता सदनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने एक बड़ा खुलासा किया है। एक अंग्रेजी वेबसाइट स्पोर्ट्सकीडा को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि विराट कोहली (Virat Kohli) के घर पर एक भी नौकर नहीं है। इससे उनके स्वभाव का पता चलता है। उन्होंने बताया कि जब घर में कोई मेहमान आता है तो विराट और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) खाने की सभी व्यवस्था खुद करते हैं। सदनदीप ने कहा टीम के सभी खिलाड़ी कोहली की काफी इज्जत करते हैं। वो बेहद मजबूत व्यक्ति हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने टीम चयन के लिए होने वाली मीटिंग के समय विराट कोहली के व्यवहार का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि बैठक के समय विराट बेहद सहज हो जाते हैं। वो अपने आसपास लोगों की राय सुनते हैं। सदनदीप ने कहा, कई लोगों को लगता है कि कप्तान और कोच रवि शास्त्री टीम का चयन करते है और चयनकर्ताओं की राय को अनदेखा कर देते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल सच नहीं है। कोहली हर व्यक्ति की बात को सम्मान देते हैं।

सरनदीप ने कहा कि विराट जब भी आते टीम मीटिंग 1 से 2 घंटे तक चलती है। वह एक अच्छे श्रोता है, लोग उनके बारे में क्या सोचते है इससे फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि कोहली मैदान में जितने आक्रामक है उतने ही स्वभाव से सरल है। टीम चयन की मीटिंग के वक्त विराट का स्वभाव विनम्र होता है।

वो सबकी राय सुनने के बाद ही निर्णय लेते हैं। पूर्व चयनकर्ता ने आगे कहा कि ग्राउंड पर विराट से सभी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है है। उन्होंने कहा टीम का कप्तान होने के नाते मैदान पर कोहली का आक्रामक होना जरूरी है।। मैच के समय काफी दबाव उनपर होता है, क्योंकि मुश्किल समय में उन्हें ही निर्णय लेने पड़ते हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags