कहा जाता है कि मेहनत का फल हमेशा मीठा होता है। हर रोज हजारों लोग माया नगरी में आते हैं अपनी किस्मत आजमाने के लिए लेकिन हर कोई सफल नहीं हो पाता। किसी बड़े बैनर की फिल्म में काम करने के सपने के साथ यह लोग हर छोटे मोटे काम के लिए तैयार रहते हैं ताकि सफलता की सीढ़ी चढ़ सकें। ऐसे ही कुछ बाहरी आए और फिल्मी दुनिया के चमकते सितारे बन गए। इनमें Akshay Kumar और Priyanka Chopra का नाम आप ले सकते हैं, जिनके पिता का इस फिल्म इंडस्ट्री से कोई लेना देना नहीं था। स्टारडम और सैकड़ों करोड़ की फिल्में करने वाले ये स्टार एक वक्त पर नए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्टारडम पाने से पहले इनकी कमाई कितनी थी।

Shah Rukh Khan

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान को इंडस्ट्री में 25 साल हो गए हैं और वो आज की तारीख में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों में हैं। लेकिन एक वक्त था जब उन्हें इनके काम के लिए सिर्फ 50 रुपए मिले थे। इसे भी उन्होंने आगरा जाकर ताज महल देखने में खर्च कर दिया था।

इरफान खान

इरफान खान हाल ही में 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए हैं। अपनी जिंदगी के लिए जंग लड़ रहे इस सितारे ने आसमान छूने से पहले सिर्फ 25 रुपए कमाते थे। वो अपनी जिंदगी चलाने के लिए स्टेशन्स चलाते थे। लेकिन आज वो काफी आगे निकल गए हैं और उनकी नेटवर्थ 50 मिलियन डॉलर की मानी जाती है।

Priyanka Chopra

मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका ने बॉलीवुड में कदम रखा और कभी पलटकर नहीं देखा। आज वो हॉलीवुड की फिल्मों में काम कर रही हैं। हालांकि, एक वक्त था जब उनकी कमाई सिर्फ 5 हजार रुपए थी जो उन्हें पहले प्रोफेशनल असाइनमेंट के लिए मिली थी।

Akshay Kumar

अक्षय कुमार की लाइफ स्टाइल हर कोई जानता है। वो काफी मेहनती एक्टर भी हैं। आज अक्षय एक ऊंचे मुकाम पर हैं लेकिन एक वक्त था जब उन्हें 1500 रुपए ही मिलते थे। बॉलीवुड में आने से पहले वो बैंकॉक में एक वेटर के रूप में काम करते थे।

कमल हासन

कमल हासन दक्षिण भारत के सुपरस्टार हैं और उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। लेकिन उनकी डेब्यू फिल्म के लिए उन्हें सिर्फ 500 रुपए मिले थे। आज वो एक सुपरस्टार होने के साथ ही एक पार्टी के नेता भी हैं।

Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के महानायक के रूप में अमिताभ बच्चन का नाम हमेशा लिया जाता है। वो इंडस्ट्री में सालों से हैं और उनकी कमाई आसमान छूती है। उन्होंने जो मुकाम पाया है उसके बाद कोई एक्टर वहां नहीं पहुंच सका। बॉलीवुड में आने से पहले वो कोलकाता में एक शिपिंग फर्म में काम करते थे और उनकी कमाई 500 रुपए महीना थी।

Posted By: Sudeep Mishra