Happy Birthday Prabhas: 148 साल पहले बनें लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में प्रभास की Baahubali: The Beginning पहली नॉन-इंग्लिश फिल्म थी जो दिखाई गई। इस वर्ल्ड प्रीमियर इवेंट में सभी एक्टर्स और टेक्निशियंस के बीच प्रभास को मीडिया से, एनआरआई ऑडियंस और फॉरेन नेशनल्स से सबसे ज्यादा अटैंशन मिला। बाहुबली फ्रेंचाइज की दुनियाभर में पहुंच के बाद अब प्रभास केवल की लोकप्रियता अब केवल भारत तक ही सीमित नहीं रह गई है।

अपने 15 साल के करियर में वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति ने कई फ्लॉप्स, कुछ सुपरहिट्स और कुछ ब्लॉकबस्टर्स दिए जिसने रीजनल सिनेमा को बदल कर रख दिया। विशेष रूप से हिंदी बेल्ट में साहो की शानदार सफलता के बाद , अब प्रभास Jil फेम राधा कृष्ण कुमार के साथ अगले प्रोजेक्ट पर फोकस कर रहे हैं। आज 23 अक्टूबर को प्रभास का 40वां जन्मदिन है। इस मौके पर आपको बता दें कि प्रभास ने एक मामले में रजनीकांत और कमल हासन जैसे सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ दिया है।

प्रभास पहले साउथ इंडियन स्टार हैं जिनका खुद का वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद में लगाया गया है। म्यूजियम में प्रभास का पुतला 'बाहुबली' के किरदार में ही है। इस तरह प्रभास ने अपने से भी दिग्गज अभिनेताओं को पीछे छोड़ दिया। साल 2017 में यह पहला मौका था जब साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर का मोम का पुतला बैंकॉक के मैडम तुसाद म्यूजियम में रखा गया। बाहुबली 2 की सफलता के बाद प्रभास यहां भी छा गए।

लंदन के वैक्स म्यूज़ियम में बॉलीवुड के कई स्टार्स के वैक्स स्टैच्यू लगे हैं। लेकिन कम ही समय में साउथ के बड़े-बड़े स्टार्स को पछाड़ कर प्रभास ने बैंकॉक के म्यूजियम में अपनी जगह बना ली है।

बता दें कि बैंकॉक मैडम तुसाद में महात्मा गांधी, नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, रितिक रोशन के मोम के पुतले हैं।

Posted By: Sonal Sharma