Happy Birthday Prachi Desai: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्राची देसाई का आज 12 सितंबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रहीहै। टीवी जगत से फिल्मी दुनिया में एंट्री करने वाली प्राची कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं। 17 साल की उम्र में ही प्राची एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आ गई थी। प्राची के करियर की शुरुआत एकता कपूर के सीरियल 'कसम से' से हुई थी जिसमें वह 'बानी' के किरदार में राम कपूर के साथ रोमांस करती दिखाई दी थी। इस शो के बार घर-घर में पहचानी जाने लगी। साल 2008 में फिल्म 'रॉक ऑन' के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया और इस फिल्म में वह फरहान अख्तर के साथ नजर आई।

इस फिल्म के बाद फिल्म 'लाइफ पार्टनर' में गोविंदा के साथ काम किया। साल 2010 में उन्होंने अजय देवगन, इमरान हाशमी स्टारर वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई में काम किया। साल 2012 में उन्होंने 'तेरी मेरी कहानी में' कैमियो किया था।

प्राची देसाई और शाहिद कपूर ने साल 2012 में फिल्म 'तेरी मेरी कहानी' में साथ काम किया है। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा भी थी। प्राची देसाई एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा कर चुकी है कि स्कूल के दिनों में वह एक्टर शाहिद कपूर की दीवानी थी। लेकिन जैसे-जैसे बड़ी हुई रितिक रोशन उनकी पसंद बन गए।

प्राची को अभिषेक बच्चन के अपोजिट लीड रोल बोल बच्चन में मिला था जिसमें अजय देवगन व असिन भी थे। यह फिल्म प्राची की अब तक की बॉक्स ऑफिस पर सबसे सफल फिल्म है।

साल 2013 में 'आई, मी और मैं' में वह जॉन अब्राहम और चित्रांगदा सिंह के साथ दिखी। उन्होंने एक और फिल्म 'पुलिसगिरी' भी संजय दत्त के साथ की। 2014 में फिल्म 'एक विलेन' में दिखीं।

साल 2016 में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीव की बायोपिक 'अजहर' में उनकी पत्नी नौरीन का किरदार निभाया। इस फिल्म में अजहर के रोल में इमरान हाशमी थे। 'रॉक ऑन 2' में फरहान की पत्नी का किरदार निभाया।