Saif Ali Khan और Kareena Kapoor की लव स्टोरी काफी इंटेंस है लेकिन रोमांटिक भी है। दिलचस्प बात यह है कि करीना कपूर के प्यार में पागल सैफ अली खान ने जब propose किया तो करीना ने दो बार प्रपोजल ठुकरा दिया था। ऐसे और भी एक्टर्स हैं जिन्होंने बड़े ही रोमांटिक अंदाज में अपनी लेडी लव को प्रपोज किया था।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक Aishwarya Rai को अभिषेक बच्चन ने न्यूयॉर्क में Propose किया था। कुछ ना कहो की शूटिंग के समय से ऐश्वर्या राय की तरफ आकर्षित थे। इस कपल ने फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के प्रति अपने प्यार का इजहार किया था। अभिषेक ने तब अपनी फीलिंग स्वीकारी जब वह न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहे थे। वह होटल रूम की बालकनी में खड़े होते और सोचते थे कि 'वह दिन कितना अच्छा होता जब मैं उसके साथ शादी कर उसके साथ यहां होता।' जब यह कपल गुरु के प्रीमियर पर न्यूयॉर्क में था तब अभिषेक उन्हें उसी बालकनी में ले गए और पूछा, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी?' अभिषेक और ऐश्वर्या ने साल 2007 में शादी कर ली और उनकी एक बेटी आराध्या है।

View this post on Instagram

Happy Birthday Wife. I love you! ❤️ #MyHappyPlace

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास

View this post on Instagram

This guy. #Grammys2020

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

यह कपल पहली बार वैनिटी फेयर ऑस्कर्स पार्टी में मिला था और फिर मेट गाला में। डेढ़ साल में तीन डेट्स के बाद प्रियंका को प्रपोज किया और वह भी उनकी प्रियंका की मम्मी को बताकर कि वे ऐसा करने जा रहे हैं। निक उन्हें क्रेते के खूबसूरत यूनानी द्वीप में ले गए और उनके जन्मदिन से एक दिन पहले वह प्रियंका के सामने एक घुटने पर बैठे और कहा, 'क्या तुम मुझे दुनिया का सबसे खुशहाल आदमी बना दोगी और मुझसे शादी करोगी?' इसके बाद 45 सेकंड की चुप्पी थी जिसके बाद निक को फिर कहना पड़ा और कहा 'मैं अब इस अंगूठी को अपनी अंगुली पर रखूंगा जब तक कि आपको कोई आपत्ति न हो।' बस फिर क्या था आज दोनों खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं।

करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु

View this post on Instagram

❤️ #monkeylove

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

जब करण ने बिपाशा के सामने शादी का सवाल उठाया तो उनका रिस्पॉन्स हां में नहीं था। बिपाशा ने पलटकर सवाल किया कि तुम मुझसे शादी क्यों करना चाहते हो? लेकिन इस कपल ने अपनी सारी इनसिक्योरिटीज दूर की और शादी भी कर ली।

सैफ अली खान और करीना कपूर

View this post on Instagram

❤️❤️❤️❤️❤️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

करीना ने सैफ का प्रपोजल एक बार नहीं दो बार ठुकराया था। सैफ ने उनकी भावनाओं को पहली बार जब प्रपोज किया तो करीना ने ना कह दिया। लेकिन कुछ महीने बाद उन्होंने पेरिस में फिर प्रपोज किया जहां उनके पिता ने उनकी मां शर्मीला को प्रपोज किया था और इस बार उन्होंने हां कर दिया।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

फिल्मफेयर मैगजीन शूट के दौरान अक्षय के ट्विंकल खन्ना प्यार में पड़ गए। अक्षय आखिरकार बदले में प्यार मिल ही गया जब वे इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग कर रहे थे। अक्षय कुमार ने उन्हें प्रपोज करने में जरा भी समय नहीं गंवाया लेकिन उन्होंने उनके करियर की प्राथमिकता की इज्जत की। जब ट्विंकल की फिल्म मेल रिलीज होने वाली थी तो ट्विंकल ने शर्त रखी कि वह उनसे शादी कर लेगी अगर फिल्म फ्लॉप होती है और आखिरकार फिल्म पीट गई।

Posted By: Sonal Sharma