मुंबई। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (IIF) अवार्ड्स का आगाज सोमवार को मुंबई में 'आइफा रॉक्स' समारोह के साथ हुआ। इस दौरान इस साल के आइफा टेक्निकल अवार्ड्स का ऐलान किया गया। समारोह में 'अंधाधुन' का जलवा रहा। इस फिल्म ने बेस्ट स्क्रीनप्ले, बेस्ट एडिटिंग, बेस्ट साउंड मिक्सिंग और बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर सहित चार अवार्ड्स जीते। बता दें, हाल ही में 'अंधाधुन' ने तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते थे। जानिए इस साल के अन्य IIFA Technical Awards के बारे में -

  • बेस्ट स्पेशल इफेक्ट विजुअल्स और बेस्ट साउंड डिजाइन के लिए 'तुम्बाड' फिल्म को अवार्ड दिया गया।
  • फिल्म 'पद्मावत' को बेस्ट सिनेमेटोग्राफी और फिल्म के 'घूमर' गाने के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का अवार्ड मिला।
  • 'बधाई हो' फिल्म बेस्ट डॉयलाग का अवार्ड जीतने में कामयाब रही।

पहली बार भारत में

यह पहला मौका है जब आइफा का आयोजन भारत में किया गया है। इससे पहले यह अवार्ड समारोह दुनिया के विभिन्न देशों में आयोजित किया जाता था। पिछले वर्ष इसका आयोजन बैंकॉक में किया गया था।

राधिका आप्टे और अली फजल ने कार्यक्रम की मेजबानी की। समारोह में कट्रीना कैफ, रिचा चड्ढा, विक्की कौशल और अमीषा पटेल समेत कई सितारों ने शिरकत की। स्टेज पर नेहा कक्कड़, सलीम-सुलेमान, अमित त्रिवेदी, जस्सी गिल और तुलसी कुमार ने समां बांधा। आइफा रॉक्स में शांतनु-निखिल की जोड़ी और मासूमा नामजोशी का एक फैशन शो भी आयोजित किया गया था, जिसमें अमीषा पटेल और उर्वशी रौतेला समेत कई हस्तियों ने रैंप वॉक किया।