Happy Birthday Kamal Haasan : Indian 2 शंकर द्वारा निर्देशित है। पिछले दिनों Kamal Haasan की इस फिल्म की मध्य प्रदेश के भोपाल में चल रही थी। यहां एक प्रमुख एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग हुई है। इसके बाद Shoot को ग्वालियर में शिफ्ट कर दिया गया है। डिजाइनर और स्टाइलिस्ट अमृता राम ने ग्वालियर में चल रहे शेड्यूल से तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की। आज Kamal Hassan का Birthday भी है और माना जा रहा है उनकी टीम भी सेलेब्रेट करने के मूड में हैं। 6 नवंबर तक ग्वालियर में यह शूट पूरा कर लिया गया है। कल ही टीम ने ग्वालियर का पहला शेड्यूल पूरा किया है।

कहा जा रहा है कि अब 14 तारीख से सेकंड शेड्यूल ग्वालियर में होगा। इसके बाद टीम इंदौर में भी शूट करने वाली है। MP के शेड्यूल पर 40 करोड़ का बजट खर्च किया गया है। नेशनल अवॉर्ड विनिंग स्टंट कोरियोग्राफर पीटर हेन को एक्टन सीक्वेंस से विदेश से बुलाया गया था। इस स्टंट कोरियोग्राफर ने शंक की फिल्म 'एंथिरन' और 'आई' में काम किया था।

Indian 2 साल 1992 तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म Indian की सीक्वेंस है। दो दशक बाद शंकर और हासन फिर एक साथ काम कर रहे हैं। फिल्म में सिद्धार्थ, काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत सिंह और प्रिया भवानी शंकर भी हैं। हाल ही में चर्चा थी कि खलनायक के रूप में अनिल कपूर को लिया गया है लेकिन अभी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। हालांकि उन्हें कुछ सप्ताह पहले शूटिंग स्पॉट पर देखा गया था और तस्वीरें वायरल हुई थी।

फिल्म का पहला पोस्टर इस सला पोंगल के मौके पर जारी हुआ था। अब मेकर्स तीन महीने में अपने प्लान किए गए शेड्यूल को पूरा करना चाहते हैं। शूटिंग चेन्नई, आंध्र और ताइवान में भी होगी। पहले पोस्ट में हासन को वर्मा कलाई स्किल करते हुए देखा गया। वे फिल्म में सेनापती के किरदार में है।

फिल्म को लाइका प्रोडक्शंस द्वारा बड़े बजट में प्रोड्यूस किया जा रहा है। फिल्म का संगीत अनिरुद्ध रविचंदर ने दिया है। कुछ सप्ताह पहले कमल हासन ने इंडियन 2 के लिए अपनी मूंछें हटाई थी। हासन को उम्मीद है कि इंडियन 2 दिसंबर या अगले साल जनवरी की शुरूआत में पूरी हो जाएगी और वे अपने आगामी प्रोजेक्ट Thalaivan Irukkindran की शूटिंग में लग जाएंगे।

चेजिंग सीक्वेंस फिल्माया गया

बता दें कि फिल्म का क्लाइमेक्स ग्वालियर में ही शूट हुआ। क्लाइमेक्स में एक सीन था जिसमें एक बाइक सवार की गाड़ी फिसल जाती है और वह गिरता है। इस सीन को करीब 8 से 10 टेक के बाद ओके किया गया। बाइक से गिरते हुए शूट करने के बाद इस सीन को दो अलग-अलग हिस्सों में भी शूट किया गया। दो अन्य हिस्सों में बाइक को दूर तक सरकते हुए दिखाया तो एक सीन में बाइक सवार को काफी दूर तक खींचा। वहां मौजूद एक्शन टीम का कहना था कि इनको मिलाकर सीन बनाया जाएगा। इस सीन के लिए 10 बाइक ली गई थीं।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket