Indian 2: Kamal Haasan जल्दी ही 1993 की ब्लॉकबस्टर फिल्म इंडियन की सीक्वल Indian 2 में नजर आएंगे। फैन्स इंडियन 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के सेट्स से कई तस्वीरें भी लीक हुईं थी। मध्य प्रदेश के भोपाल और ग्वालियर शहर में भारी बजट के साथ फिल्माए गए एक्शन सीन के फोटो भी लीक हुए थे। इन तस्वीरों के बीच में कमल हासन के पोस्टर भी वायरल हो रहा है जिसे फैन्स बहुत पसंद कर रहे हैं। लेकिन फिल्म के मेकर्स ने दावा किया है कि वायरल हो रहे पोस्टर्स आधिकारिक पोस्टर्स नहीं है।

ट्विटर के जरिए प्रोडक्शन हाउस लाइका ने ट्विटर पर लिखा, 'इंडियन 2 का यह पोस्टर जो ऑनलाइन सर्कुलेट हो रहा है, वह आधिकारिक नहीं है। न ही प्रोडक्शन हाउस, न ही डायरेक्टर और टीम इसमें शामिल हैं।'

बता दें कि इंडियन 2 की टीम को 20 दिन में भोपाल में शूट पूरा करने की उम्मीद है। इसके बाद ताइवान और यूरोप जाएंगे। यहां फ्लैशबैक सीन्स की शूटिंग होगी। एस. शंकर निर्देशत फिल्म में विजय सेतुपति, काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत सिंह, प्रिया भवानी शंकर, सिद्धार्थ, विद्युत जामवाल, दिल्ली गणेश मुख्य भूमिकाओं में हैं।

अक्टूबर में फिल्म की टीम भोपाल पहुंची थी और यहां निर्माताओं ने 40 करोड़ रुपए के बजट पर बड़े पैमाने पर एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग की थी। फिल्ममेकर शंकर की एंथिरन और आई के साथ काम करने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पीटर हेन को इस एक्शन सीक्वेंस की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। टीम ने 2000 जूनियर कलाकारों को इस मुख्य सीक्वेंस के लिए लिया था और पीटर हेन एक्शन सीन एग्जिक्यूट किया। इसके बाद ग्वालियर में भी शूटिंग चली थी। इन दोनों लोकेशंस की तस्वीरें सेट से लीक हुई थी।

फिल्म का क्लाइमेक्स ग्वालियर में ही शूट हुआ था जिसमें क्लाइमेक्स में एक सीन था जिसमें एक बाइक सवार की गाड़ी फिसल जाती है और वह गिरता है। इस सीन को करीब 8 से 10 टेक के बाद ओके किया गया। बाइक से गिरते हुए शूट करने के बाद इस सीन को दो अलग-अलग हिस्सों में भी शूट किया गया। दो अन्य हिस्सों में बाइक को दूर तक सरकते हुए दिखाया तो एक सीन में बाइक सवार को काफी दूर तक खींचा। वहां मौजूद एक्शन टीम का कहना था कि इनको मिलाकर सीन बनाया जाएगा। इस सीन के लिए 10 बाइक ली गई थीं।

Posted By: Sonal Sharma