IPL 2022: सुपरस्टार रणवीर सिंह अपनी जनरेशन से एक ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने खुद को न केवल देश के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर स्थापित किया है, बल्कि भारतीय फिल्म उद्योग में उनके उल्लेखनीय दशक को देखते हुए कहा जा सकता है कि उन्होंने एक अखिल भारतीय नायक के रूप में भी अपनी स्थिति को मजबूत किया है। डफ एंड फेल्प्स की सेलेब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट के अनुसार, उनके अग्रणी अभिनय प्रदर्शन और जबरदस्त बॉक्स ऑफिस ट्रैक रिकॉर्ड ने उन्हें आज भारत में सबसे बड़ा फिल्म स्टार बना दिया है! यही कारण है कि उन्हें इस साल 29 मई को अहमदाबाद में होने वाले आईपीएल के समापन समारोह में प्रस्तुति देने वाले एक मात्र भारतीय अभिनेता के तौर पर शामिल किया गया है, और इसमें आश्चर्य की भी कोई बात नहीं है।

रणवीर की परफार्मेंस

डफ एंड फेल्प्स की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में रणवीर का ब्रांड वैल्यूएशन 158 मिलियन अमरीकी डालर है। जिसमें वर्ष 2020 में उनकी 102.93 मिलियन अमरीकी डालर की संख्या के मुकाबले जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। ऐसे में देखें तो रणवीर इस साल विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं। भारतीयों के लिए एक वैश्विक युवा आइकन, रणवीर ने हाल ही में दुबई एक्सपो, यूएसए एनबीए और यूके प्रीमियर लीग में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

टीम इंडिया के सफर की दिखेगी झलक

इंडियन प्रीमीयम लीग के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स, राजस्थान राॅयल्स से सामना करेगी। यह फाइनल मुकाबला 29 मई को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होगा। मैच रात 8 बजे से शुरु होगा। इसके पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन होगा। यह क्लोजिंग सेरेमनी 45 मिनिट की होगी। 2018 के बाद यह पहली क्लोजिंग सेरेमनी होगी। इस सेरेमनी में ऑस्कर अवार्ड विजेता और मशहूर संगीतकार एआर रहमान और बाॅलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह परफार्म करते नजर आएंगे। क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर टीम इंडिया की पिछले 75 सालों की यात्रा को भी दिखाया जाएगा।

Posted By:

  • Font Size
  • Close