Jabariya Jodi कल रिलीज हुई थी और पब्लिक रिएक्शन से लग गया था कि फिल्म की हालत पहले दिन ही खराब हो सकती है। यही हुआ भी है। Siddharth malhotra और Parineeti Chopra की 'जबरिया जोड़ी' के सुबह वाले शो दस फीसद ही भर पाए, दोपहर के शो में मामूली भीड़ दिखी थी और उम्मीद थी कि शाम को भीड़ बढ़ेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, शाम को भी लोग इसे देखने के लिए सिनेमाघरों पर नहीं पहुंचे। नतीजा यह हुआ कि पहले दिन इसे केवल 3.15 करोड़ रुपए ही मिल पाए। बता दें कि इसे लगभग 2000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है।

जानकार मान रहे थे कि पहले दिन फिल्म को 20 फीसद धंधा मिलेगा और लगभग चार करोड़ रुपए मिलेंगे। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 35 करोड़ रुपए इसे बनाने में खर्च हुए हैं और लग रहा है कि यह कीमत वसूल नहीं हो पाएगी। सिनेमाघरों से इस ज्यादा से ज्यादा 25 करोड़ रुपए हासिल हो सकते हैं। इससे फिल्म का भला नहीं होने वाला।एकता कपूर की कंपनी ने इसे बनाया है। लगभग इसकी लीड जोड़ी Siddharth malhotra और Parineeti Chopra ने जमकर प्रचार किया था, जिसका कोई असर नहीं दिख रहा है।

Jabariya Jodi में जावेद जाफरी, अपारशक्ति खुराना, संजय मिश्रा और चंदन रॉय सान्याल सहित कई कलाकार हैं। प्रशांत सिंह की बतौर निर्देशक यह पहली फिल्म है। आनंद एल राय के साथ प्रशांत ने कई फिल्मों में बतौर असिटेंट काम किया। फिल्म में कुछ बातें ही अच्छी हैं लेकिन कहानी कमजोर होने की वजह से सब जाया हो गया है। कॉमेडी में तो यह फिल्म फिर भी ठीक है, इमोशनल मोर्चे पर यह पकड़ खो देती है।

2 अगस्त को इस फिल्म को रिलीज किया जाना था लेकिन दो हफ्ते पहले ही नई तारीख घोषित हुई और इसे 9 अगस्त को रिलीज किया गया। 'जबरिया जोड़ी' की कहानी पकड़वा शादी की घटनाओं पर आधारित है, लेकिन यह इस मुद्दे को आगे नहीं ले जाती है और कोई ठोस हल पेश नहीं करती है। ऐसी घटनाएं उत्तरी राज्य बिहार में बहुत प्रचलित है। फिल्म को यूपी के वास्तविक स्थानों पर फ़िल्माया गया है। सिद्धार्थ मल्होत्रा पहली बार एक देहाती किरदार में हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा ने इससे पहले 'हंसी तो फंसी' साथ में की थी।