बॉलीवुड के एक्टर्स और एक्ट्रेसेस की जिंदगी से जुड़े कई किस्से अक्सर सामने आते रहते हैं। इन किस्सों में कुछ मजेदार होते हैं तो कुछ उनकी जिंदगी की मुश्किलों को बयां करते हैं। आज Jayaprada का बर्थडे है और ऐसे में हम आज आपको उन्हीं की जिंदगी से जुड़ी ऐसी बातें बता रहे हैं जो शायद कम ही लोग जानते हों। एक राजनीतिक पार्टी की सांसद बनने से पहले जयाप्रदा एक एक्ट्रेस हैं और उन्होंने अपने करियर की कई सफल फिल्में की हैं। इनमें ज्यादातर फिल्में जितेंद्र के साथ की हैं।

अपने समय की बेहद सफल एक्ट्रेस रही जयाप्रदा का करियर जितना चमकीला रहा उनकी पर्सनल लाइफ में उतनी ही परेशानियां भी रहीं। एक वक्त तो ऐसा भी आया था कि वो अपने उस प्यार के लिए दूसरी औरत बन गई थीं जिसे वो चाहती थीं। उनका असल नाम ललिता रानी है। उनका नाम फिल्मों में आने के बाद बदला। 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के राजामुंद्री में जन्मी बच्ची का नाम ललिता रानी रखा गया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 'भूमीकोसम' फिल्स से की थी।

उनके पिता का नाम कृष्णा राव था जो तेलुगु फिल्मों में फाइनेंसर रहे। अपनी पहली फिल्म करने वाली जया प्रदा को इसके लिए सिर्फ 10 रुपए मिले थे। लेकिन मशहूर होने के बाद उन्होंने प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी कर ली। जया उनकी दूसरी पत्नी थी। उनकी शादी को लेकर काफी विवाद हुए थे क्योंकि श्रीकांत ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जयाप्रदा से शादी कर ली थी।

जहां जयाप्रदा की निजी जिंदगी में ये संघर्ष थे वहीं पर्दे पर उन्हे श्रीदेवी से तगड़ा कॉम्पटीशन मिल रहा था। दोनों ही एक दूसरे को पसंद नहीं करती थीं। कहा जाता है कि 1984 में एक फिल्म की शूटिंग की दौरान राजेश खन्ना और जितेंद्र ने दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया था ताकि दोनों बात कर सकें लेकिन दो घंटे बाद जब दरवाजा खोला गया तो दोनों अलग-अलग कोनों में बैठी हुई थीं।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना