Kabir Singh अब 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इस फिल्म के बारे में बता दें कि जब यह रिलीज हुई थी तो फिल्मी दुनिया के जानकारों का अंदाजा था कि पहले दिन इसे केवल 8 करोड़ रुपए की कमाई मिलेगी, लेकिन इसने 21 करोड़ से अपनी बॉक्स ऑफिस दौड़ शुरु की। फिर भी जानकारों को लग रहा था कि यह 100 करोड़ कमा ले तो बहुत है... अब दो दिन में इसका 250 करोड़ का आंकड़ा पार करना तय है। साफ दिख रहा है कि शाहिद कपूर की इस फिल्म ने वक्त-वक्त पर जानकारों को गलत साबित किया है और ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बनकर उभरी है।

अभी तक इसकी कमाई तीन करोड़ से नीचे नहीं गई है। बुधवार को इसने 3.11 करोड़ रुपए कमाई की है। इससे इसकी कुल कमाई 246.28 करोड़ रुपए हो गई है। अब 'उरी' इससे पीछे है। इसी साल रिलीज हुई 'उरी' की कमाई 243.77 करोड़ रुपए है।

इसी के साथ अब यह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में भी दसवें स्थान पर पहुंच गई है। इसने 'उरी' को टॉप टेन से बाहर कर दिया है।

भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दस फिल्मों की लिस्ट इस प्रकार है...

1. Baahubali 2 [Hindi]

2. Dangal

3. Sanju

4. PK

5. Tiger Zinda Hai

6. Bajrangi Bhaijaan

7. Padmaavat

8. Sultan

9. Dhoom 3

10. Kabir Singh

बता दें कि भारत में बनी ऑल टाइम ग्रॉसर की इस टॉप लिस्ट में 'कबीर सिंह' ही है जिसे सेंसर ने 'ए' सर्टिफिकेट दिया है।

2019 की टॉप 5 फिल्मों में लिस्ट यह है..

1. कबीर सिंह

2. उरी

3. भारत

4. केसरी

5. टोटल धमाल

अब 250 करोड़ तय है। अगले हफ्ते भी यह कमाती रहेगी। रितिक की फिल्म 'सुपर 30' आने से फर्क तभी दिखेगा जब वो फिल्म हिट साबित होगी। 'कबीर सिंह' की स्क्रीन्स अभी 2000 के करीब ही हैं। इसे दो हफ्ते पहले 3123 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। इसे सेंसर ने 'ए' सर्टिफिकेट दिया है। 'कबीर सिंह' शाहिद की पहली सोलो फिल्म है, जिसने 100 से ज्यादा कमाई की है और अब दो सौ करोड़ के पार पहुंच गई है। यह तेलुगु फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' का रीमेक है। इसका निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है, संदीप ने ही ओरिजनल फिल्म भी बनाई थी।