Kareena Kapoor Khan ने महिला केंद्रित फिल्मों में काम किया है और उन्होंने हमेशा अपनी राय बेबाक तरीके से रखी है। जब भी मजबूत महिला किरदारों को निभाने की बात आई तो उन्होंने अपने फैंस को कभी निराश नहीं किया। उन्होंने जब वी मेट की गीत, उड़ता पंजाब में डॉ. प्रीत, की एंड का में किया साहनी और भी फिल्मों की लिस्ट में दमदार किरदार रहे हैं।

फिल्म कबीर सिंह ने रिलीज होने के बाद से कई विवादों को जन्म दिया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसा कमाया और दुनिया भर में इसका कुल कलेक्शन लगभग 372 करोड़ था, जिसने इसे 2019 की सबसे अधिक कमाई वाली बॉलीवुड फिल्म बना दिया।

कबीर सिंह पर और सिनेमा में महिलाओं की भूमिकाओं के विकास के लिए फिल्म ने क्या किया, इस बारे में जवाब देते हुए करीना ने कहा कि वह प्रीति की तरह के किरदार में विश्वास नहीं करती हैं और वह उस तरह के किरदार जैसी बिलकुल नहीं है।

फिल्मफेयरडॉटकॉम से बात करते हुए करीना ने कहा, 'मैंने फिल्म नहीं देखी है। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि फिल्म ने 300 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं। इसलिए यह दो धारी तलवार है। क्योंकि कुछ लोग हैं जो वाकई फिल्म देखने जा रहे हैं और उन्हें फिल्म में कुछ पसंद आया। वरना, यह संभव नहीं कि फिल्म इतना अच्छा परफॉर्म करती। लेकिन मैं खुश हूं कि लोग इस बारे में बात कर रहे हैं और अगर आप मुझसे पूछो तो मैं व्यक्तिगत रूप से उस तरह के कैरेक्टर पर विश्वास नहीं करती क्योंकि मैं उस तरह की शख्सियत नहीं हूं। लेकिन यह तो फिल्म है और इसने कमाल किया है। लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि लोग चीजों के बारे में बात कर रहे हैं और चाहते हैं कि उनकी आवाज सुनी जाए।'

बता दें कि करीना को आखिरी बार वीरे दी वेडिंग में देखा गया था जिसमें उनके साथ सोनम कपूर और स्वरा भास्कर थी। अब वह राज मेहता की फिल्म गुड न्यू में अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांज और किआरा आडवाणी के साथ नजर आएंगी। वह करण जौहर की तख्त में मुगल प्रिंसेस जहानारा बेगम के किरदार में दिखेंगी। इस फिल्म में उनके साथ रणवीर सिंह, विक्की कौशल, आलिया भट्ट और अनिल कपूर भी हैं।