Karwa Chauth 2019: देशभर में 17 अक्टूबर को करवा चौथ मनाया जाएगा लेकिन उसकी तैयारी पहले से ही शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर भी करवा चौथ छाया हुआ है और सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो ऐश्वर्या राय बच्चन का है। ऐश्वर्या का नौ साल पुराना करवा चौथ का वीडियो छा रहा है जिसमें वह बच्चन परिवार के साथ दिख रही है। इस वीडियो में अभिषेक बच्चन, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन नजर आ रहे हैं। सभी छत पर मौजूद हैं और चांद का इंतजार कर रहे हैं। जब चांद नजर आता ह तो ऐश्वर्या छलनी से अभिषेक को देखती हैं और पूजा करती दिखती है।

बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी 20 अप्रैल, 2007 को हुई थी।

बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या ढाई अक्षर प्रेम के औप कुछ ना कहो में नजर आए थे। अमिषेक 'धूम 2' की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के करीब आए थे। दोनों की सगाई की अनाउंसमेंट 14 जनवरी, 2007 को हुई थी और अमिताभ बच्चन ने इसकी बाद में पुष्टि की थी। पारंपरिक हिंदु रीति-रिवाजों से दोनों की शादी 20 अप्रैल 2017 को हुई। नॉर्थ इंडियन और बंगाली सेरेमनी रखी गई। शादी बच्चन के जुहू स्थित घर प्रतीक्षा में रखी गई।

करवा चौथ के मौके पर अभिषेक हमेशा ऐश्वर्या के साथ रहते हैं और वे खुद भी व्रत रखते हैं लेकिन साल 2013 में ऐश्वर्या का पहला करवा चौथ था जब अभिषेक पास नहीं थे। ऐश्वर्या ने उस साल करवा चौथ में स्काइप ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पहले करवा चौथ पर अभिषेक 'मेरे सपने' की शूटिंग के लिए बैंकॉक में थे और इसलिए स्काइप के जरिए ही अभिषेक को देखकर ऐश्वर्या ने अपना व्रत खोला था।

अभिषेक ने बाद में ट्वीट किया था, 'मेरा पहला करवा चौथ मिसेज से दूर रहकर था, लेकिन फेसटाइम का शुक्रिया।'

इस टेक्निक को देखकर अमिताभ हैरान थे कि हम किस युग में आ गए हैं जहां स्काइप पर पति को देखकर करवा चौथ का व्रत तोड़ा जाता है।

अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'अभिषेक शूट के लिए देश से बाहर हैं.. इसलिए करवाचौथ के लिए ऐश्वर्या ने स्काइप के जरिए पति का चेहरा देखा.. किस समय में मैं हम जी रहे हैं।'

Posted By: Sonal Sharma