Kaun Banega Crorepati 11: कौन बनेगा करोड़पति 11 के होस्ट Amitabh Bachchan मे हाल ही में प्रसारित एक एपिसोड में कंटेस्टेंट से एक ऐसा सवाल पूछा जिसे देखकर लोग भड़क गए। हालात देखते हुए SONY TV ने तुरंत माफी मांग ली है। दरअसल एक सवाल के उत्तर के विकल्पों में 'शिवाजी' लिखा था और ट्विटर पर लोगों ने गुस्सा उतार कि इस मराठा योद्धा का अपमान हुआ है।

इस एपिसोड में पूछ गया गया - इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?

A.महाराणा प्रताप B.राणा सांगा C.महाराजा रणजीत सिंह D.शिवाजी

ऑप्शन में केवल 'छत्रपति शिवाजी महाराज' लिखने की बजाए केवल 'शिवाजी' लिखा था और इससे ही यूजर्स भड़क गए और शुक्रवार को #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स के मुताबिक निर्माताओं ने इस महान मराठा योद्धा का अपमान किया है। बता दें कि यह एपिसो़ड 6 नवंबर बुधवार रात को प्रसारित हुआ था जिसमें हॉट सीट पर शाहेदा चंद्रन बैठी थी।

लोगों जमकर इस बात पर गुस्सा निकाला कि छत्रपति शिवाजी का नाम भी इज्जत से नहीं लिया गया।

हालांकि सोनी टीवी ने माफीनाम जारी किया है और शो के गुरुवार के एपिसोड में माफी का स्क्रोल भी चलाया था। सोनी टीवी ने ट्विटर अकांउट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें लिखा था, 'बुधवार के केबीसी एपिसोड के दौरान अनजाने में छत्रपति शिवाजी महाराज का एक गलत संदर्भ दे दिया गया था। हम खेद व्यक्त करते हैं और हमारे दर्शकों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए कल के एपिसोड के दौरान एक स्क्रॉल भी चलाया।'

Posted By: Sonal Sharma